Doon Prime News
nation

अमेरिका की इस कंपनी ने किया वादा, घर में Cockroach पालने पर मिलेंगे डेढ़ लाख रुपए।

Cockroach

अगर हम आपको बोले कि अगर आप अपने घर में Cockroach पालते हैं तो आप डेढ़ लाख रुपए कमा सकते है, तो क्या आप Cockroach के साथ रहना पसंद करेंगे। हालांकि, यह काफी अजीब और घिनौना है, लेकिन हम आपको बता दे की संयुक्त राज्य America की एक Pest Management Company कुछ इसी तरह का प्रस्ताव दे रही है।

दवा पर करना चाहती है शोध

दरअसल ये Company Cockroach को मारने वाली एक दवा पर शोध करना चाहती है। इसके लिए Company द्वारा Website पर Post किया गया है कि जो लोग घरों में Cockroach रखने के लिए सहमत हैं। उनको पैसे दिए जाएंगे। Company का कहना है कि वह इस दवा की मदद से वह यह जानना चाहती है कि यह Cockroach पर कितनी कारगर है।

छोड़े जाएंगे 100 Cockroach

दरअसल, America के North Carolina स्थित Company का कहना है कि घर में 100 Cockroach छोड़ने पर मालिक को 2,000 Daller यानी कि लगभग डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे। वही, Company द्वारा एक बयान में कहा गया कि वह ऐसे 5-6 लोगों की तलाश कर रही है जो अपने घरों में 100 Cockroach छोड़े जाने के लिए तैयार हैं।

1 महीना चलेगा Test

Company द्वारा कहा गया कि यह Test करीबन एक महीने तक चलेगा और Company पारंपरिक तरीकों का उपयोग करके Cockroach को हटाने के लिए Pest Control Professional को भेजेगी। हालांकि, Company ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं। इनमें घर के मालिक को Test के लिए लिखकर देना होगा। वहीं, घर के मालिक की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और घर America में होना चाहिए।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Budget 2022: उत्तराखंड सदन में धामी सरकार ने पेश किया 63 हजार करोड़ का बजट , जानिए क्या है बड़ी बातें।

नहीं कर पाएंगे अन्य Pest Control का इस्तेमाल।

साथ ही शर्तों में यह भी कहा गया है कि 30 दिनों की अवधि के दौरान घर मालिकों को किसी अन्य Pest Control का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, अगर नई तकनीक 30-दिन की अवधि के अंत तक Cockroach का सफाया नहीं कर पाती है, तो Company अन्य विकल्पों से कॉकरोचों का सफाया करेगी।

Related posts

इस प्रदेश में लगने जा रहा है Online Game पर प्रतिबंध जानिए क्या है इसका कारण।

doonprimenews

बिनाका गीतमाला के सरताज अमीन सायानी का हुआ निधन, बेटे राजिल सायानी ने दी जानकारी

doonprimenews

दुखद: पिता का अंतिम संस्कार कर लौटा तो बड़ी बेटी ने तोड़ा दम और फिर छोटी बेटी ने भी तोड़ा दम

doonprimenews

Leave a Comment