Doon Prime News
nation

महिलाओं कि अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर बनाकर करता था ब्लैकमेल,शिकायत के दौरान हुआ युवक गिरफ्तार

ब्लैकमेल

Maharshtra पुलिस ने यौन उत्पीड़न और उगाही के आरोप में Gujrat के गांधीनगर से 19 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है. वह Social Media खासकर Instagram से महिलाओं की तस्वीरें लेकर उनके अश्लील वीडियो बनाता था और उन्हें Viral करने की धमकी देकर पैसे ऐंठता और शोषण करता था. बता दें कि करीब 22 महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया. बता दें कि पुलिस को शक है कि उसकी शिकार महिलाओं की संख्या 49 तक हो सकती है. वह अपने समुदाय की महिलाओं को ही निशाना बनाता था. महिलाओं को डराने के लिए उनके बच्चों की Photo पर RIP लिखकर उन्हें भेजता था.

वहीं, Media Report के अनुसार, पुलिस द्वारा बताया गया है कि आरोपी का नाम प्रशांत आदित्य है. वह 10वीं में फेल होने के बाद Mask बनाने वाली एक Factory में काम कर रहा था. वह महिलाओं से उनकी कथित अश्लील Video Delete करने के लिए 500 से लेकर 4 हजार रुपये तक मांगता था. वह कहता था कि अगर पैसे तुरंत दोगे तो 500 रुपये ही लगेंगे. वहीं, अगर अगले दिन दिए तो डबल देने होंगे. वह QR कोड के जरिए महिलाओं से पैसे मंगवाता था.

बता दें कि पुलिस के अनुसार, Mumbai के एंटॉप हिल थाने में करीब 22 महिलाओं और उनके परिवार वालों ने 14 जुलाई को आकर उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा था कि युवक उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें परेशान कर रहा है और पैसे मांग रहा है.बता दें कि इनमें से ज्यादातर वीडियो 30 सेकेंड्स की थीं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ महिलाओ के शील भंग, यौन उत्पीड़न, उगाही IET Act की धारा 67ए के तहत केस दर्ज कर लिया.

इसी के साथ पुलिस की जांच से पता चला कि युवक महिलाओं में दहशत पैदा करने के लिए उनके Social media से उनके बच्चों की तस्वीरें निकालता और उस पर बड़े बड़े अक्षरों में RIP लिखकर उन्हें भेज देता. बता दें कि इससे महिलाएं डरकर उसकी बात मानने को मजबूर हो जातीं. पुलिस को जांच से पता चला कि युवक जिस क्यूआर कोड के जरिए महिलाओं से पैसे ऐंठता था, वह Gujrat के एक ट्रैवल एजेंट का है. ट्रैवल एजेंट हर लेनदेन के लिए उससे 50 रुपये लेता था.

आपको बता दें कि पुलिस ने IEP एड्रेस के जरिए प्रशांत के मोबाइल का पता लगाया और Gujrat से उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 29 जुलाई तक के लिए उसे पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. इसी के साथ प्रशांत का दावा है कि किसी ने उसका सोशल Media Account हैक कर लिया था. बता दें कि वह खुद ही इसी तरह शिकार बना था. उसके बाद उसने भी बदला लेने के लिए यही काम शुरू कर दिया.

Related posts

अब फिर से अमिताभ बच्चन के घर में कोरोना वायरस ने दी दस्तक , जानिए कौन हुआ संक्रमित

doonprimenews

इस तिथि में मनाया जाता है हरतालिका तीज(Hartalika Teej) का त्योहार जानिए इसके पीछे की कथा

doonprimenews

स्कूल की छात्राओं के साथ मनाया प्रधानमंत्री ने रक्षाबंधन। बच्चियों ने बांधी राखी , पीएम हुए खुश । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment