Doon Prime News
nation

शोपियां में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से आतंकियों ने किया हमला, अंधेरा होने के चलते मौके का फायदा उठाकर हुए फरार

सुरक्षाबल

जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमले बढ़ते ही जा रहे हैं। शोपियां के कटुपोरा में कल सुबह सुरक्षाबलो ने तलाशी अभियान चलाया था। इसी दौरान आतंकियों ने सर्च पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया।

अभी तक इस मामले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। वहीं कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग गए। वही तलाशी अभियान के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर दिया। उन्होंने एक घर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं।

आतंकी आदिल वानी के घर में मिले हथियार?

सुरक्षाबलों ने दावा किया कि कुटपोरा में एक एक्टिव आतंकवादी आदिल वानी के घर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है। उसके घर का इस्तेमाल राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। सुरक्षा बलों ने यह भी बताया कि कल दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में एक सेब के बाग में काम कर रहे कश्मीरी पंडित दो भाइयों पर हमले में आदिल वानी का नाम भी सामने आया था। इस हमले में सुनील कुमार की मौत हो गई थी, जबकि उसके भाई पिंटू का अभी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

15 अगस्त: 1 घंटे में दो ग्रेनेड हमले दो जख्मी

आतंकियों ने अलग अलग जगहों पर दो ग्रेनेड से हमले किए थे। इस हमले में एक पुलिसकर्मी के साथ दो और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पहला हमला बडगाम के गोपालपोरा चदूरा इलाके में हुआ था, जिसमें एक नागरिक करन कुमार सिंह घायल हो गया था।

गोपालपोरा स्थित पंडित कॉलोनी पर फाल्कांन स्व्कायड TRF के कैडर ने हमला किया था। आतंकवादियों ने दूसरा हमला पुलिस कंट्रोल रूम के ऊपर किया था। इस ग्रेनेड अटैक में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया था।

यह भी पढ़े –

14 अगस्त को कुलगाम में ग्रेनेड हमले से पुलिसकर्मी हुए शहीद

कुलगाम कैमोह में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया था। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस आतंकी घटना में पूछ के मेढ़र निवासी साहिल खान नाम का एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था और उसे इलाज के लिए जीएमसी अस्पताल के अंतर्गत उसको इलाज के लिए ले जाया गया जहाँ उसने दम तोड़ दिया।


13 अगस्त को अली कदल में आतंकी हमला, ग्रेनेड फटने से दो घायल

श्रीनगर के अली कदल में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक दिया था, जिसमें दो लोग घायल हो गए थे। श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि अली जन रोड ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर आतंकवादियों द्वारा एक ग्रेनेड फेंका गया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया।

Related posts

सरकारी बैंकों में नौकरी की इच्छा रखने वाले और विभिन्न बैंक भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी,500 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू

doonprimenews

भारतीय इतिहास का वो सबसे अय्याश राजा जिसकी थी 365 बीवियां तथा इतने बच्चे, कहानी हैरान करने वाली

doonprimenews

Baba vanga ने कि भारत को लेकर कि यह भविष्यवाणी , जानिए इस साल क्या आने वाली है बड़ी मुसीबत।

doonprimenews

Leave a Comment