Doon Prime News
nation

Rajasthan: एक पुजारी ने खुद को जला कर की आत्महत्या, जानिए इसके पीछे का कारण

पुजारी ने खुद को जिन्दा जलाया

एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि जयपुर के मुरलीपुरा इलाके के दबंगों से परेशान होकर गुरुवार सुबह मंदिर के पंडित गिरिराज शर्मा(Giriraj sharma) ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। गिरिराज (Giriraj sharma) 90 परसेंट तक झुलस गए थे। पुजारी को गुरुवार रात सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मामले में चार लोगों पर उन्हें आत्मदाह करने के लिए उकसाने का आरोप लगा है। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम दिनेश चंद्र, मूलचंद मान, रामकिशन शर्मा, सांवरमल अग्रवाल है। चारो आरोपी मंदिर ट्रस्ट और विकास समिति के सदस्य हैं। वही अभी तीन आरोपी फिलहाल फरार है।

पुजारी की मौत के बाद कॉलोनीवासी नहीं मनाएंगे जन्माष्टमी
आपको बता दें कि मृतक पुजारी मुरलीपुरा इलाके के शंकर विहार विस्तार कॉलोनी स्थित श्री लक्ष्मीनारायण ताकलेश्वर मंदिर में करीबन 25 साल से पूजा अर्चना कर रहे थे। पुजारी की मौत पर कॉलोनीवासियों ने जन्माष्टमी का पर्व नहीं मनाने का निर्णय लिया है। पिछली जन्माष्टमी पर गिरिराज शर्मा(Giriraj sharma) ने ही झांकी सजाई थी।

रोज़ की किट किट से परेशान होकर पुजारी ने की आत्महत्या
पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मंदिर की दानपेटी में आने वाले पैसे पर विवाद चल रहा था। मंदिर की कथित समिति पुजारी को महज ₹10,000 की तनख्वाह पर ही रखना चाहती थीं। दानपात्र पर समिति का हक होगा। ऐसा नहीं करने पर मंदिर छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था, जिसके बाद रोजाना की किटकिट से परेशान पुजारी ने खुद को आग लगा ली। पुजारी की पांच बेटियां और दो बेटे हैं, जिनका जीवन यापन मंदिर में आए दान से ही चलता था, क्योंकि मंदिर कॉलोनी में था इसलिए मंदिर के कई ठेकेदार बन चूके थे, जिनको सेवा से ज्यादा मंदिर के चढ़ावे में रुचि थी, जिसका खामियाजा मंदिर के पुजारी गिरिराज शर्मा (Giriraj sharma)को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा।

यह भी पढ़े – UKSSSC Paper Leak मामले में अब हुई 20 वीं गिरफ्तारी, महत्वपूर्ण कड़ी को तोड़ने में STF को मिली सफलता

बीजेपी ने भी नहीं बताया कि इस मामले में उनका क्या स्टैंड है
प्रदेश में यह स्थिति सिर्फ एक कॉलोनी के मंदिर की ही नहीं बल्कि सभी जगह के समाज में कई ठेकेदारों के चलते इस प्रकार की स्थिति बन गई है। जहाँ कमजोर को दबाने का काम प्रशासन के सहयोग से चल रहा है। इस मंदिर के पुजारी गिरिराज (Giriraj sharma) ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर दोषारोपण तो किया, लेकिन समाज में एक असंतोष और आर्थिक असुरक्षा का जो भाव उत्पन्न हुआ है, उस पर किसी ने भी कोई बात नहीं की। बीजेपी ने भी अपना कोई स्टैंड नही नहीं बताया कि उनका इस मामले पर क्या स्टैंड है।

Related posts

इमरान खान गिरफ्तार: तोशाखाना मामले में 3 साल की सज़ा और 5 साल चुनाव लड़ने पर लगा बैन

doonprimenews

आज हैं CM चन्नी के बेटे की शादी, खुद चलाई फूलों से सजी गाड़ी

doonprimenews

जम्मू जिले के अखनूर में पलटी बस, स्कूली छात्राओं सहित 50 से ज्यादा लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment