Doon Prime News
nation

दक्षिण Haryana Bijli Vitran Nigarm और Uttar Haryana Bijli Vitran Nigarm के माध्यम से Prepaid Smart Meter लगाए जा रहे है।

Bijli

बिजली उपभोक्ताओं की meter reading एवं Bijli bill संबंधी समस्याओं का समाधान करने के लिए Haryana Government की तरफ से दक्षिण Haryana Bijli Vitran Nigarm और Uttar Haryana Bijli Vitran Nigarm के माध्यम से Prepaid Smart Meter लगाए जा रहे हैं, जिनके माध्यम से Bijli उपभोक्ताओं को अनेक रियायतें व लाभ दिए जा रहे हैं।

वही, Bijli निगम के प्रवक्ता द्वारा बताया गया कि पोस्टपेड उपभोक्ता अपने Meter को Prepaid Meter में कन्वर्ट करवा सकते हैं, जिसके लिए उन्हें अपने Mobile में Smart Meter Mobile App डाउनलोड करना होगा। इसके लिए उपभोक्ता 1912 पर Call भी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि Prepaid Smart Meter उपभोक्ताओं को Bijli bill पर 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़े- देहरादून साइबर क्राइम ने किए 15 लाख कि कीमत के खोए हुए 82 स्मार्टफोन बरामद ।

साथ ही इसके अलावा दैनिक Bijli खपत को उपभोक्ता स्वयं मॉनिटर कर सकता है, क्रेडिट बैलेंस पर दैनिक अलर्ट, सरकारी अवकाश पर कोई Bijli कटौती नहीं, अपनी ऊर्जा जरूरतों को कुशलतापूर्वक मैनेज करके कार्बन फुटप्रिंट को कम कर सकते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि Smart Meter से उपभोक्ताओं को काफी सुविधा मिलेगी, जिसमें वह खुद Smart Meter की मदद से बिजली की खपत की निगरानी कर सकते हैं और उसका विश्लेषण भी कर सकते हैं।

Related posts

हैदराबाद के शमशाबाद में पुलिस ने मुजरा पार्टी का किया भंडाफोड़ , 52 लोगों को किया गिरफ्तार .

doonprimenews

बड़ी खबर: यहां तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार दो लोगों को कुचला, मौके पर ही मृत्यु, घंटों तक रायगढ़ मुख्य मार्ग बाधित।

doonprimenews

Youtuber Flying Beast की सराहनीय पहल, The Kashmir Files गरीबों को दिखाने के लिए कर दिया ये काम

doonprimenews

Leave a Comment