Doon Prime News
nation

24 सालो से भारत कि जासूसी कर रहे Pakistani हिन्दू को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पुरा मामला

Pakistani

पिछले 24 सालों से भारत में रहे एक Pakistani हिंदू को कथित रूप से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वही खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की 1998 से आरोपी South-West Delhi के Bhati Mines (Sanjay Colony) में रह रहा है। जिसका नाम Bhaag Chand बताया जा रहा है। वही यह भी कहा जा रहा है की Bhaag Chand नाम के इस आरोपी को 17 August की सुबह लगभग 5 बजे पुलिसकर्मियों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। जिसको पकड़ने के लिए Police Pizza delivery boy होने का नाटक कर सादे कपड़ों में पहुंची थी। Bhaag Chand labor Supervisor के रूप में काम करता है। सूचना के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है की वह 1998 में Pakistan से India आया था। वही, Bhaag Chand की पत्नी और मां को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा कि वह किसी राष्ट्र विरोधी गतिविधि में शामिल हो सकता है।

1998 में Pakistan के खैरपुर से परिवार के साथ आया था Delhi

वही, भाटी का 3 बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ-साथ 8 लोगों का परिवार Sanjay Colony में 2 कमरों में रहता है। बता दें कि Bhati Mines (Sanjay Colony) को पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के लिए Sanjay Gandhi द्वारा बसाया गया था। जोकि मूल रूप से पाकिस्तानी हिंदुओं के लिए बनी हुई बस्ती है। Media Reports के मुताबिक, भागचंद मजदूरी कर रोज 600 रुपये कमाता था। Bhaag Chand आज से लगभग 24 साल पहले यानि की 1998 में Pakistan के खैरपुर से परिवार के साथ Delhi आया था। उसके परिवार में 3 बुजुर्ग अभिवावक, बच्चों समेत 8 लोग रहते हैं।

Pakistan से आने के बाद ही भारतीय नागरिकता मिल गई

बता दे की Bhaag Chand को Pakistan से आने के बाद भारतीय नागरिकता भी मिल गई। Bhaag Chand से पहले Police द्वारा इसी मामले में 27 साल के Narayan Lal को भी गिरफ्तार किया गया था। Bhaag Chand के बारे में खुलासा Narayan Lal द्वारा किया गया था। Report के मुताबिक Central Investigative Agency और Rajasthan Police की संयुक्त पूछताछ में भीलवाड़ा के Narayan Lal द्वारा बताया गया था कि इस दूसरे आरोपी द्वारा 5 भारतीय सिमकार्ड किसी को भेजे गए थे। उसने Police को आरोपी का नाम Bhaag Chand बताया। 

यह भी पढ़े- Breaking news : – यहाँ देहरादून -ऋषिकेश को जोड़ने वाली अस्थायी सड़क बही, निर्माणाधीन पुल से वाहनों का आवागमन हुआ शुरू

पाकिस्तानी नंबर की मदद से उससे करता था संपर्क

वही, India Today की Report के मुताबिक ‘आबिद’ नाम के एक ISI ऑपरेटिव द्वारा Bhaag Chand से मिलने के लिए उसके मामा का इस्तेमाल किया गया था। फिर दोनों वॉट्सऐप पर बातचीत भी करने लगे। Bhaag Chand द्वारा Rajasthan Police और Central Agency को बताया गया है कि आबिद पाकिस्तानी नंबर की मदद से उससे संपर्क करता था। 2020 में उसने आबिद को एक Indian Whatsapp number मुहैया करा दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक आबिद द्वारा Bhaag Chand से कहा गया कि वो भारत के सैन्य इलाकों का दौरा करे, सेना के अधिकारियों से दोस्ती बनाए, उन्हें उससे (आबिद) मिलवाए। यही नहीं, इसके लिए Bhaag Chand को आबिद से पैसे भी मिले थे। 

Related posts

बड़ी खबर: यहां तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार दो लोगों को कुचला, मौके पर ही मृत्यु, घंटों तक रायगढ़ मुख्य मार्ग बाधित।

doonprimenews

Breaking- कार्ड बदल रेलवे कर्मी का खाता किया खाली, लाखों रुपए किए गायब

doonprimenews

कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी सुक्खा की हत्या: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने लिया बदला , मारी 20 गोलियां! फेसबुक पर किया पोस्ट

doonprimenews

Leave a Comment