Doon Prime News
nation

पीएम मोदी ने गुजरात में अंबाजी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की, साथ ही 7200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम मोदी

खबर गुजरात से है जहां प्रधानमंत्री मोदी ने बनासकांठा में रोड शो किया। जी हां बता दे कि प्रधानमंत्री ने अंबाजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाजी में 7200 करोड रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी।इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य है यहां शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आज इन 45000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके लिए सभी लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं। इस बार ऐसे समय में आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब -करीब 4 लाख करोड रुपए खर्च कर रही है। पिछले साल ही डेढ़ लाख घर गुजरात में तैयार हो चुके हैं। बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो इसके लिए सरकार ने मुफ्त राशन की योजना को भी आगे बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े –केवल क्रिकेट के मैदान में ही नहीं रियल लाइफ में भी हीरो हैं धोनी, दोस्ती की मिसाल की थी पेश, जब अपने जिगरी की जान बचाने के लिए दिल्ली एम्स में कराया था भर्ती


वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अंबाजी में जनसभा में कहा कि तिरंगा -अंबाजी -आबू रोड रेल लाइन की कल्पना ब्रिटिश शासन के दौरान की गई थी,लेकिन आजादी के बाद दशकों तक परियोजना को लागू नहीं किया गया था। मैं ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी ‘की तर्ज पर मेहसाणा के धरोई बांध से गुजरात के बनासकांठा जिले के अंबाजी तक पूरे क्षेत्र का विकास करना चाहता हूँ।

Related posts

चीन के शेनयांग में रेस्टोरेंट में विस्फोट, तीन की मौत, दर्जनों घायल

doonprimenews

Uttarakhand Budget 2022: उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन में पेश किया 2022-23 का बजट, जानिए क्या है बड़ी बातें।

doonprimenews

Leave a Comment