Doon Prime News
nation

पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का किया उद्घाटन

पुणे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना का रविवार को उद्घाटन किया और एक काउंटर से स्वयं टिकट खरीदकर ट्रेन में यात्रा की. मोदी ने कुल 32.2 किलोमीटर लंबी परियोजना के 12 किलोमीटर के हिस्से का गरवारे मेट्रो स्टेशन पर उद्घाटन किया और इस स्टेशन से करीब पांच किलोमीटर दूर स्थित आनंदनगर स्टेशन तक मेट्रो की यात्रा की. मोदी ने 10 मिनट की इस यात्रा के दौरान मेट्रो के डिब्बे में मौजूद दृष्टिहीन लोगों समेत दिव्यांगजनों से बातचीत की. गरवारे स्टेशन से मेट्रो ट्रेन में सवार होने से पहले मोदी ने वहां लगाई गई परियोजना की एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया.

यह भी पढ़े –  बड़ी खबर- Kanpur में यहां बहुत बड़ा हादसा होने से बचा।

मेट्रो परियोजना के 12 किलोमीटर लंबे मार्ग में दो मेट्रो लाइन पर गरवारे कॉलेज से वनाज (पांच किमी) तक और पिंपरी चिंचवाड़ नगर निकाय से फुगेवाड़ी (सात किमी) तक प्राथमिकता वाले दो खंड शामिल हैं. पुणे मेट्रो परियोजना की कुल लागत 11,400 करोड़ रुपये से अधिक है. प्रधानमंत्री ने 24 दिसंबर, 2016 को इस परियोजना की आधारशिला रखी थी.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल भी मौजूद रहे. पुणे में पीएम मोदी मेट्रो रेल परियोजना के उद्घाटन के साथ ही विकास से जुड़ी अन्य कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके अलावा अपनी पुणे यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह की शुरूआत भी करेंगे.

Related posts

यहां भूस्खलन से बंद हुआ हाईवे, ट्रैफिक जाम में फंसे रहे सैकड़ों वाहन, जानिए कहां कि है यह खबर।

doonprimenews

बिहार में NIA ने बांग्लादेशी आतंकियों के साथ जुड़े शख्स को किया गिरफ़्तार, युवाओं का ऑनलाइन किया करता था ब्रेनवाश

doonprimenews

karnatka हिजाब विवाद कि हवा उत्तराखंड तक पहुंची, देहरादून में मुस्लिम महिलाओं ने किया प्रदर्शन

doonprimenews

Leave a Comment