Doon Prime News
nation

देश को Petroleum and Natural gas मंत्री ने दी बड़ी सौगात, जानें क्या है वो सौगात

खबर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से संबंधित है जिन्होंने शुक्रवार को देश के 14 राज्यों को 166 सीएनजी स्टेशन समर्पित किए हैं। इसी के साथ देश में सीएनजी स्टेशनों की तादाद 4500 के पार पहुंच गई है।बता दें की इन सीएनजी स्टेशनों को गेल इंडिया और इसके समूह के 9 सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने 14 राज्यों में 41भौगोलिक क्षेत्रों में स्थापित किए हैं।

आपको बता दें की petroleum and natural gas मंत्री हरदीप सिंह पूरी द्वारा बताया गया की वर्ष 2014तक देश में सिर्फ 900सीएनजी थे। जिसके बाद इनकी संख्या बढ़कर वर्तमान में 4,500के पार हो चुकी है। अगले 2सालों में इनकी संख्या बढ़ाकर 8000कर दी जाएगी।साथ ही पीएनजी संख्या की बात करते हुए पूरी ने बताया की साल 2014में इनकी संख्या 24लाख हुआ करती थी और आज इनकी संख्या 95लाख के पार हो गयी है। इतना ही नहीं 400करोड़ की लागत से बने यह सीएनजी स्टेशन गैस आधारित ढांचे को और स्वच्छ ईंधन को उपलब्ध करने में भी कारगर साबित होंगे।

यह भी पढ़े -*Dehradun Breaking: यहां कुछ दिनों पहले नाले में बही दो सगी बहनों में से दूसरी बहन का शव हुआ बरामद।*

इस दौरान पुरी ने ऑटोमोटिव क्षेत्र में स्वच्छ ईंधन और प्रौद्योगिकी को अपनाकर वाहनों से होने वाले प्रदूषण के विषय में चर्चा करते हुए कहा की सीएनजी और एलएनजी वाहनों के उपयोग को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया और ऑटोमोटिव कंपनियों से अखिल भारतीय आधार पर सीएनजी/एलएनजी वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

Related posts

कन्हैयालाल के दोनो हत्यारों का अजमेर से था कनेक्शन, अजमेर पुलिस ने सभी संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई सुरक्षा।

doonprimenews

इस तिथि में मनाया जाता है हरतालिका तीज(Hartalika Teej) का त्योहार जानिए इसके पीछे की कथा

doonprimenews

रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने 15 दिसंबर तक का गन्ना किसानों का किया भुगतान

doonprimenews

Leave a Comment