Doon Prime News
nation

Petrol price : फिर सस्ता हो सकता है पेट्रोल, हो सकती है बड़ी कटौती, यहां देखिए कैसे

Petrol

महंगाई से आम जनता काफी परेशान है राशन से लेकर खाने की चीजें, Petrol -Diesel हर चीज महंगी हुई है। जिसके चलते आम जनता इस महंगाई से काफी परेशान है। वही, इसी बीच आम जनता के लिए की बड़ी अच्छी खबर आई है। बता दे की Government द्वारा संकेत दिए गए है कि आम जनता को अगले महीने से Petrol के दामों में राहत मिल सकती है।

लेकिन आपको बता दे Government द्वारा जो संकेत दिए गए हैं, उसके अनुसार Petrol के दाम ₹33 तक सस्ते हो सकते हैं। इसके साथ ही शराब पीने वालों को भी पूरी राहत मिलने के आसार है। साथ ही आपको बता दें कि Petrol के दामों को लेकर GST काउंसिल की मीटिंग 28 और 29 June को चंडीगढ़ में होने वाली है। जिसमें पेट्रोलियम पदार्थ को GST के अंतर्गत लाने पर विचार हो सकता है।

GST Counting की मीटिंग से पहले PM के आर्थिक सलाहकार परिषद् के Chairman D Debroy द्वारा Petrol -Diesel को GST के अंदर लाने की संभावना जताई गई है। वहीं विपक्ष द्वारा भी Central Government को कई बार महंगाई के मुद्दे पर घेरा गया है और आरोप लगाया गया है की आम जनता के लिए कोई काम नहीं करती है केवल अपनी जेब भरती है।

यह भी पढ़े- Udaipur murder case : Kanhaiya Lal की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, बताया धमकी मिलने के बाद हुआ था ये हाल

दरअसल, हाल ही में Central Government द्वारा Petrol और Diesel पर 8 और ₹6 की Exercise Duty कम की गई थी, जिससे जनता को थोड़ी राहत जरूर मिली थी। ऐसे में यदि Petrol -Diesel को GST के अंदर लाया जाता है तो दोनों के मूल्य में ₹33 तक की कमी हो सकती है। इसके साथ ही बीयर और शराब के मूल्य पर में भी सरकार कमी ला सकती है।

Related posts

Monkeypox को लेकर उत्तराखंड में भी अलर्ट, राज्य के स्वास्थय महानिदेशालय में जारी किये ये निर्देश ।

doonprimenews

श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग

doonprimenews

बड़ी खबर- ऑनलाइन सामान खरीदते है तो हो जाइये सावधान, ऐसे हो रही थी करोड़ों की धोखाधड़ी

doonprimenews

Leave a Comment