Doon Prime News
nation

Petrol price : फिर सस्ता हो सकता है पेट्रोल, हो सकती है बड़ी कटौती, यहां देखिए कैसे

Petrol

महंगाई से आम जनता काफी परेशान है राशन से लेकर खाने की चीजें, Petrol -Diesel हर चीज महंगी हुई है। जिसके चलते आम जनता इस महंगाई से काफी परेशान है। वही, इसी बीच आम जनता के लिए की बड़ी अच्छी खबर आई है। बता दे की Government द्वारा संकेत दिए गए है कि आम जनता को अगले महीने से Petrol के दामों में राहत मिल सकती है।

लेकिन आपको बता दे Government द्वारा जो संकेत दिए गए हैं, उसके अनुसार Petrol के दाम ₹33 तक सस्ते हो सकते हैं। इसके साथ ही शराब पीने वालों को भी पूरी राहत मिलने के आसार है। साथ ही आपको बता दें कि Petrol के दामों को लेकर GST काउंसिल की मीटिंग 28 और 29 June को चंडीगढ़ में होने वाली है। जिसमें पेट्रोलियम पदार्थ को GST के अंतर्गत लाने पर विचार हो सकता है।

GST Counting की मीटिंग से पहले PM के आर्थिक सलाहकार परिषद् के Chairman D Debroy द्वारा Petrol -Diesel को GST के अंदर लाने की संभावना जताई गई है। वहीं विपक्ष द्वारा भी Central Government को कई बार महंगाई के मुद्दे पर घेरा गया है और आरोप लगाया गया है की आम जनता के लिए कोई काम नहीं करती है केवल अपनी जेब भरती है।

यह भी पढ़े- Udaipur murder case : Kanhaiya Lal की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, बताया धमकी मिलने के बाद हुआ था ये हाल

दरअसल, हाल ही में Central Government द्वारा Petrol और Diesel पर 8 और ₹6 की Exercise Duty कम की गई थी, जिससे जनता को थोड़ी राहत जरूर मिली थी। ऐसे में यदि Petrol -Diesel को GST के अंदर लाया जाता है तो दोनों के मूल्य में ₹33 तक की कमी हो सकती है। इसके साथ ही बीयर और शराब के मूल्य पर में भी सरकार कमी ला सकती है।

Related posts

Raksha Bandhan 2022: जानिए 11 या 12 अगस्त को मनाया जाएगा Raksha Bandhan, यहां देखिए दोनों दिनों के शुभ मुहूर्त।

doonprimenews

कोचिंग के दोस्तो ने Cigrette पीते हुए ली लड़की की पिक, वायरल होने के डर से लड़की ने जो किया वो जान कर हो जायेंगे हैरान।

doonprimenews

हल्द्वानी में तमंचे के बल पर हो रही शराब की तस्करी, 105 पाउच के साथ एक गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment