Doon Prime News
nation

Pakistan Product- आप रोजाना के खानपान में पाकिस्तान की यह 10 चीजों का करते हैं सेवन, जानिए कौन-कौन सी है वह चीज है

Pakistan में आर्थिक संकट गहराता जा रहा है. लंबे वक्त से पाकिस्तान महंगाई की मार झेल रहा है. आलम यह है कि पाकिस्तान के लोग खाने के लिए तरस रहे हैं. देश में cooking gas का Cylinder 10,000 रुपये में बिक रहा है. Pakistani Railways के पास ईंधन भी कुछ ही दिन का बचा हुआ है. कर्ज के तले दबा Pakistan अब भी दूसरे देशों की तरफ हाथ फैलाए खड़ा है. ऐसे में आपको यह जानकर हैरानी होगी कि India में भी Pakistan से कुछ ऐसी चीजें आती हैं जो घर-घर में इस्तेमाल की जाती है. आइये आपको बताते हैं इन पाकिस्तानी चीजों के बारे में..

मशहूर हैं Pakistan के Dryfruits और Fruits

Dryfruits और Fruits के मामले में Pakistan कई देशों से आगे है. पाक के Dryfruits की कई देशों में अच्छी डिमांड है. India ने साल 2017 में 488.5 million dollar कीमत की पाकिस्तानी चीजों का आयात किया था. तब भारत ने पाकिस्तान से ड्राइफ्रूट्स, तरबूज के साथ-साथ कई प्रकार के फल मंगाए थे. पाकिस्तान में अच्छी क्वालिटी के फलों की बड़ी मार्केट है.

सेंधा नमक और सीमेंट

आपको जानकर हैरानी होगी बिनानी सीमेंट का निर्माण पाकिस्तान में होता है और भारत में इसकी अच्छी डिमांड है. भारत में पाकिस्तान के salt, sulfur, stone और चूने की भी अच्छी डिमांड है. हर घर में व्रत के दौरान इस्तेमाल किया जाने वाला सेंधा नमक पाकिस्तान से आता है. Pakistan की मुल्तानी मिट्टी दुनिया भर में मशहूर है. चश्मों के ऑप्टिकल्स भी अच्छी क्वांटिटी में पाकिस्तान से मंगाए जाते हैं. चमड़े के प्रोडक्ट भी पाकिस्तान से भारत आते हैं.

खूब पसंद किया जाता है Pakistani cotton

Pakistani cotton की भी भारत में अच्छी डिमांड है. Pakistan Steel और Copper भी बड़ी मात्रा में भारत को बेचता है. गैर organic chemicals, metal compound भी Pakistan से आते हैं. चीनी से बनने वाला confectionery products भी आयात किया जाता है. लाहौर के Kurtas और Peshawari Chappals की भी भारत में अच्छी डिमांड है.

Related posts

Cyber Fraud- स्कैन करने वालों से रहें सावधान, ऑनलाइन कैब बुक करने के बाद उड़ रहे लाखों रुपए

doonprimenews

राहुल गांधी ने की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की शुरुआत, यात्रा पर निकले राहुल गांधी के जूतों की हुई चर्चा, जानिए क्या है जूतों का राज।

doonprimenews

Myanmar Air Strike: आयोजित समारोह में हुए हवाई हमले में पहली बार एक ही हमले में इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौत का मामला आया सामने, मनाया जा रहा था जश्न, सेना ने कर दी एयरस्ट्राइक

doonprimenews

Leave a Comment