Doon Prime News
nation

LIC की इस स्कीम में रोजाना 29 रूपये जमा करने पर मिलेंगे 4लाख जानिए आप भी कैसे ले सकते है इस स्कीम का फायेदा

LIC

LIC Aadhar Shila: भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी। ने महिलाओं की LIC जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आधारशिला योजना की शुरुआत करी थी। LIC की इस स्कीम में 8 से 55 साल की महिलाएं इन्वेस्ट कर सकती है। इस योजना में रोजाना ₹29 जमा करने पर मैच्योरिटी आपको ₹4,lakh मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में, एलआईसी आधार शिला प्लान में आपको भी कैसे मिल सकते हैं ₹4, लाख इसके उदाहरण से हम आपको समझाते है अगर आप रोजाना ₹29 बचाते हैं, तो आप ₹10,959 LIC आधार शिला में जमा करेंगे।

अगर आप ऐसा साल तक करते हैं या आप ऐसा 30 साल की उम्र से करना शुरू करते हैं तो आप 20 साल तक योजना में 2,14,696 जमा करेंगे, आपको मैच्योरिटी पर 3,97,000 रूपये मिलेंगे।

इस स्कीम का फायदा लेने की शर्तें LIC का आधारशिला प्लान सिक्योरिटी और सेविंग दोनों उपलब्ध कराता है। इसका फायदा वो ही महिलाएं ले सकती है जिनके पास आधार कार्ड है। LIC का यह प्लान पॉलिसी धारक और उसकी मृत्यु के बाद परिवार को फाइनेंशियल हेल्प करेगा। पॉलिसी में मैच्योरिटी पर पॉलिसी धारकों को पैसे मिल जाते हैं।

इतना करना होगा निवेश LIC आधार शिला प्लान के तहत बेसिक सम एश्योर्ड मिनिमम ₹75,000 और मैक्सिमम ₹3, लाख है पॉलिसी का न्यूनतम समय 10 साल और अधिकतम समय 20 साल है। LIC के प्लान में 8 से 55 साल की महिलाएं इन्वेस्ट कर सकती है। इसमें मैक्सिमम मेच्योरिटी की उम्र 70 साल है। स्कीम में प्रीमियम का पेमेंट एक महीने, तीन महीने और छह महीने के आधार पर किया जाता है।

Related posts

Seema Haider:  सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी पर बनने जा रही फिल्म , फिल्म का नाम सुनकर पाकिस्तान तक मचेगा बवाल!

doonprimenews

यहां दलित युवती के साथ किया गया सामूहिक दुष्कर्म, जान से मारने की दी गई थी धमकी… दोनों आरोपी गिरफ्तार।

doonprimenews

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में आग, सेमिनार हॉल जलकर खाक

doonprimenews

Leave a Comment