Doon Prime News
dehradun nation

अब नहीं नजर आएगा Big Bazaar, Reliance रखने वाला है ये नया नाम।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ( company Reliance Industries) ने बीते सप्ताह बिग बाजार (Big Bazaar) का नियंत्रण अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. अब कंपनी(company) ने फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के इस सबसे बड़े ब्रांड(brand) का नाम बदलने की तैयारी भी कर ली है।

बता दें कि रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) उन सभी जगहों पर अब नया रिटेल स्टोर (Retail store) खोलने जा रही है, जहां पहले कभी Big Bazaar हुआ करता था. इस नए स्टोर(Store) का नाम स्मार्ट बाजार (Smart Bazaar) होगा. रिलायंस रिटेल (Reliance retail)मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज(Reliance industries) की रिटेल सेक्टर(retail sector) की कंपनी है. ये रिलायंस ट्रेंड्स, रिलायंस फ्रेश, रिलायंस डिजिटल जैसे रिटेल स्टोर पहले से ऑपरेट करती है।

यह भी पढ़े –द कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, फर्स्ट डे की करोड़ों की कमाई

वहीं, रिलायंस रिटेल(Reliance retail) की प्लानिंग 950 जगहों पर अपने खुद के स्टोर(Store) खोलने की है. ये सभी लोकेशन कंपनी (location company)ने फ्यूचर ग्रुप(future group) से अपने नियंत्रण में ली हैं. ईटी की खबर के अनुसार इनमें से करीब 100 लोकेशन पर कंपनी इसी महीने ‘Smart Bazaar’ नाम से स्टोर खोल देगी. हालांकि इस बारे में रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप की ओर से अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

आपको बता दें कि फ्यूचर ग्रुप (future group)और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच 24,713 करोड़ रुपये का सौदा हुए साल भर से ज्यादा समय हो चुका है. लेकिन अमेजन(Amazon) के मुकदमों की वजह से सौदा पूरा नहीं हो पाया है. बीते सप्ताह से रिलायंस ने अपना रुख आक्रामक करते हुए फ्यूचर समूह के बिग बाजार का स्टोर अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. रिलायंस ने पहले बिग बाजार के स्टोर्स की लीज को अपने नाम किया, लेकिन फ्यूचर को ऑपरेट करने दिया. अब रिलायंस इस बात पर स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लगे रही है कि फ्यूचर इनका किराया दे पाने में असमर्थ है

Related posts

चेयर पर बैठा था सांप (Snake) और लोगों को नही थी बिल्कुल भनक, देखिए खतरनाक वीडियो

doonprimenews

शासन ने सौंपी इस अधिकारी को ये बडी जिम्मेदारी

doonprimenews

BJP नेत्री की गला रेतकर हत्या,प्यार में पागल बेटी ही निकली कातिल, जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment