Doon Prime News
nation

इस देश में मिला CORONA का New Variant, जानिए कितना खतरनाक हो सकता है यह New Variant

WHO

एक तरफ CORONA से लोगो को थोड़ी राहत मिली है तो इसी बीच CORONA को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की इजरायल (Israel) में Coronavirus का New Coronavirus Variant मिला है। जिसको देखते हुए चिंता का विषय बना हुआ है की क्या CORONA की चौथी लहर आ सकती है।

बता दे की इजरायल (Israel) में Coronavirus का New वैरिएंट (New Coronavirus Variant) मिला है। अब तक इस Variant से दो लोगों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आ चुकी है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि वे इसको लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। यह New Variant COVID-19 के Omicron Variant के दो सब-वैरिएंट BA.1 और BA.2 का मेल है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इजरायल (Israel) के बेन गुरियन Airport पर उतरे दो यात्रियों की RT PCR रिपोर्ट में यह New Variant पाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि अभी पूरी दुनिया को इस Variant के बारे में कोई जानकारी नहीं।

जानिए क्या है New Variant के लक्षण 

वही, एक तरफ मंत्रालय का कहना है कि इजरायल (Israel) में इस Variant के जो दो मामले सामने आए हैं, उनमें हल्का बुखार, सिरदर्द और मांसपेशियों का विकार जैसे लक्षण देखने के मिले हैं। हालांकि, इसके मरीजों को कोई विशेष मेडिकल सुविधा की जरूरत नहीं है। इजरायल (Israel) के पैनडेमिक रिस्पांस चीफ सलमान जरका ने इससे खतरे को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि हम इसको लेकर चिंतित नहीं हैं।

यह भी पढ़े- प्रचंड बहुमत मिलने के बाद BJP द्वारा यूपी की जनता को मिलेगा ‘Return Gift’ जानिए क्या है प्लान।

जानिए अब तक कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

बता दे की इजरायल (Israel) की 9.2 मिलियन की आबादी में से अभी तक लगभग चार मिलियन से ज्यादा लोगों को Coronavirus वैक्सीन की तीन-तीन डोज लग चुकी हैं। हालाँकि इसके बाद भी संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वही एक तरफ बताया जा रहा है की  CORONA चीन में फिर से खौफ का विषय बन गया है। जिसको देखते हुए यह आशंका जताई जा रही है कि अन्य देशों में भी इसके मामले देखने को मिल सकते हैं।

Related posts

यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकियों को किया ढेर, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

काशीपुर: दुकान में लगी भीषण आग, 80 लाख रुपए का माल जलकर राख

doonprimenews

BSF जवान ने हेडक्वार्टर में अपने ही साथियों को गोलियों से भूना, 4 की जान लेने के बाद खुदको भी मारी गोली

doonprimenews

Leave a Comment