Doon Prime News
nation

NEET PG cut-off हुई 15% कम, MoHFW का बड़ा फैसला

NEET PG cut-off: National Board  Of Examination के कार्यकारी निदेशक ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) को संबोधित एक पत्र में कहा gaya है कि राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद (NMC) से, राष्ट्रीय पात्रता के लिए cut-off में कमी के लिए कहा है। साथ ही यह भी कहा की NEET PG के संशोधित परिणामों की घोषणा जल्द से जल्द की जाए।

कहा cut-off में कमी

बता दे की NEET PG cut-off कटौती के पत्र में कहा गया है कि निर्णय MoHFW द्वारा NMC के साथ परामर्श के बाद किया गया था। बताया जा रहा है की सभी श्रेणियों में cut-off में 15 % की कमी की जा रही है। बता दे की आधिकारिक पत्र में लिखा गया है की, “काफी विचार-विमर्श के बाद, सभी श्रेणियों में cut-off को 15 % तक कम करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर: -Delta और Omicron से मिलकर बना एक खतरनाक वायरस, WHO को था पहले से डर।

वही, एक तरफ पत्र में बताया गया है कि cut-off में कमी सामान्य वर्ग के लिए 35 %, PH (सामान्य) श्रेणी के लिए 30 % और PH (सामान्य) श्रेणी के लिए 25 % कर की जाएगी। आधिकारिक पत्र में कहा गया है, “सामान्य वर्ग के लिए qualifying percentile को घटाकर 35वां percentile, PH (जेनल) के लिए 30 percentile और आरक्षित कैटेगरी (SC /ST /OBC) के लिए घटाकर 25वां percentile किया जा सकता है और साथ ही यह भी बताया की “संशोधित परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाएगा। पत्र में NBE  से जल्द से जल्द संशोधित परिणाम घोषित करने का अनुरोध किया गया है।

Related posts

Highcourt द्वारा भड़काऊ भाषण देने के मामले में वसीम रिजवी की जमानत याचिका की गई खारिज

doonprimenews

चार दिन में पहली बार घटे कोरोना (CORONA) संक्रमण के मामले, जानिए पिछले 24घंटे में कितने मामले आए सामने

doonprimenews

Ram Rahim parole : बलात्कार के आरोपी राम रहीम आया जेल से बाहर, परोल पर निकलते ही हनीप्रीत के साथ पहुंचा इस जगह

doonprimenews

Leave a Comment