Doon Prime News
nation

Navjot Singh Sidhu Jail : नवजोत सिद्धू को हुई जेल, 33 साल पुराना है मामला, ये है कारण

Navjot Singh Sidhu Jail

Navjot Singh Sidhu Jail : पूर्व भारतीय टीम के क्रिकेटर और वर्तमान में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे आजकल गर्दिश में चल रहे हैं। जहां एक ओर सिद्धू का pollitical career कुछ खास नहीं चल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर उन पर अब एक पुराने मामले में जेल की सजा का ऐलान भी हो गया है।

Punjab Congress के पूर्व अध्यक्ष Navjot Singh Sindhu को 33 साल पुराने मामले में आज सजा का ऐलान किया गया है और यह सजा कोई जुर्माना नहीं बल्कि 1 साल की सश्रम कठोर jail की सजा सुनाई है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू IPC की धारा 323 के तहत कार्यवाही की गई है।

आपको बता दें कि Navjot Singh Sidhu को जिस जुर्म की सजा मिली है वह मामला करीब 33 साल पुराना है। 27 दिसंबर 1988 की शाम नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला के शेरावाले गेट की मार्केट में अपने दोस्त रविंदर सिंह सिद्धू के साथ गए थे। यहां घर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर एक बुजुर्ग के साथ उनकी पार्किंग को लेकर लड़ाई हो जाती है।

Navjot Singh Sidhu ने गुस्से में कुछ 65 वर्षीय बुजुर्ग को धक्का मार कर गिरा देते हैं, जिसमें बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं और जब उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता है, तो वहां उस बुजुर्ग जी मौत हो जाती है। हालांकि जब रिपोर्ट सामने आई तो उसे पता चला कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ और मामले में सुनवाई हुई।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: LPG cylinder के दामों में फिर भी हुई बढ़ोतरी, देखिए अब कितने रुपए का हुआ इजाफा।

साल 1999 में Navjot Singh Sidhu पर लगे इस मुकदमे को सेशन कोर्ट ने खारिज कर दिया। उसके बाद पंजाब सरकार के द्वारा साल 2002 में हाईकोर्ट में अपील की गई, उसके बाद हाईकोर्ट ने 2006 में 3 साल की की सजा सुनाई, जिसके खिलाफ सिद्धू सुप्रीम कोर्ट गए और अब सुप्रीम कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई है।

Related posts

घास काटने गई महिला की पहाड़ी से गिरकर मौत, शादी को हुए थे सिर्फ 5 महीने

doonprimenews

जानिए March में कब और कहां रहेगी bank की छुट्टी, यहां देखें पूरी लिस्ट

doonprimenews

NIA की चार्जशीट से हुआ खुलासा, Dawood Ibrahim के गिरोह डी कंपनी ने अब हिंदुस्तान विरोधी साजिश को अंजाम देने के लिए बनाया है दंगा सेल, दिल्ली, मुंबई समेत देश के बड़े शहर निशाने पर

doonprimenews

Leave a Comment