Doon Prime News
nation

Rain alert : गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट

Uttarakhand weather update

Rain alert : पूरे भारत में इस वक्त सभी लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में भीषण गर्मी के कारण लोगों का दिन में घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हुआ है, लेकिन गर्मी से परेशान लोगों के लिए मौसम विभाग के द्वारा एक राहत की खबर दी गई है और देश के कुछ इलाकों के लिए rain alert जारी किया गया।

IMD ने सोमवार को rain alert जारी करते हुए बताया कि भारत के उत्तर पश्चिमी इलाके में सोमवार से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। इन इलाकों में बारिश और गर्जन के साथ-साथ धूल भरी आंधी चलने का भी अंदेशा जताया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है, कि अगले 24 घंटे इन इलाकों में बादल भी छाए रहेंगे।इसके साथ ही करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

मौसम विभाग ने rain alert जारी करते हुए यह भी बताया कि पश्चिमी विक्षोभ देश की राजधानी दिल्ली की ओर बढ़ रहा है और यही कारण है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा ,पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान समय देश के उत्तर-पश्चिमी भाग के लिए उनके द्वारा rain alert जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें : Smartphone इस्तेमाल करने से हो सकता है Brain Tumor ! इस रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

मौसम विभाग के अनुसार 5 मई तक देश के अलग-अलग इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और इसके साथ ही धूल भरी हवाएं भी चलने का अनुमान जताया गया है। लेकिन यह राहत ज्यादा दिन तक बरकरार नहीं रहेगी और 7 मई से फिर से प्रचंड गर्मी पड़नी शुरू हो जाएगी।

Related posts

पटना में हाईवा ने पुलिस जिप्सी को रौंदा, 3 पुलिसकर्मियों की मौत

doonprimenews

जानिए March में कब और कहां रहेगी bank की छुट्टी, यहां देखें पूरी लिस्ट

doonprimenews

अगर आपके पास है Ayushman Bharat card, तो Modi सरकार आपको दे रही है ये तोहफा

doonprimenews

Leave a Comment