Doon Prime News
nation

कर्नाटक के मेंग्लुरु में ऑटो रिक्शा में हुए विस्फोट की जांच एएनआई को सौंपी जा सकती है , धमाके में संदिग्ध आतंकी मोहम्मद शरीक व ऑटो रिक्शा चालक हुए घायल

मंग्लुरु में बम विस्फोट

कर्नाटक के मेंग्लुरु में ऑटो रिक्शा में हुए विस्फोट की जांच एएनआई को सौंपी जाएगी। ऑटो में प्रेशर कुकर फटा था। धमाके में संदिग्ध आतंकी मोहम्मद शरीक व ऑटो रिक्शा चालक भी घायल हो गए। इसी तरह का धमाका पिछले महीने तमिलनाडु के कोयम्बटूर में कार में हुआ था। उसमें संदिग्ध आतंकि की मौत हो गई थी।

मामले में आरोपी मोहम्मद शरीक को मैंगलुरु के फादर मुलर अस्पताल में भर्ती कराया गया। एडीजीपी आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ़ तीन केस पहले से ही दर्ज है। इनमें से दो मेंगलूरु में और एक शिवमोग्गा जिले में। दो मामले में उसे यूएपीए केस में गिरफ्तार किया गया था और तीसरे केस में वह वांछित था। शनिवार को मेंगलूरु में एक रिक्शा में कम तीव्रता का धमाका हुआ था। सूत्रों के मुताबिक यह मामला अब जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है।

धमाके में ऑटो चालक भी झुलस गया
एडीजीपी ने बताया कि ऑटो रिक्शा में सवार यात्री के पास एक बैग था। बैग में कुकर बम रखा हुआ था। इसमें विस्फोट हो गया जिससे यात्री के साथ साथ ऑटो चालक भी उसमें झुलस गया। ऑटो चालक पुरुषोत्तम पुजारी हैं और यात्री की पहचान मोहम्मद शरीक के रूप में हुई है। शरीक के परिसर की तलाशी में काफी मात्रा में विस्फोट सामग्री माचिस नट बोल्ट सर्किट मिले हैं। हमें उनके सूत्रों का पता चला है क्योंकि कुछ खरीदारी ऑनलाइन और कुछ अन्य ऑफलाइन की गयी थी।

कर्नाटक के मंत्री ने कही ये बड़ी बात
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि कुछ महीने पहले भी ऐसी ही एक घटना कोयम्बटूर में हुई थी। जिम वहाँ भी मंदिर के पास विस्फोट करने की योजना बनाई गई थी।यह व्यक्ति शरीक वहाँ गया और कोयम्बटूर में एक व्यक्ति से मिला। पुलिस ने पिछले दो महीने में उसकी गतिविधियों का पता लगाया. हर एंगल के हर पहलू से जांच की जा रही है। हम यह भी पता लगा रहे हैं कि क्या मोहम्मद शरीक अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठनों प्रतिबंधित संगठनों या स्लीपर सेल के संबद्ध है, जो उस क्षेत्र में एक्टिव हो सकते है, क्योंकि हम केरल की सीमा से लगे हुए हैं उन्होंने कहा कि मैंगलुरु विस्फोट का मामला आतंक और हिंसा का कायरतापूर्ण कृत्य है। कर्नाटक सरकार सभी एंगल से इसकी जांच कर रही है। इसमें शामिल व्यक्ति ऑटो में यात्रा कर रहा था। वह दिखावा कर रहा था कि वह हिंदू है और उसके पास आधार कार्ड है।

यह भी पढ़े –बीसीए की छात्रा आयुषी की गोली मारकर हत्या पुलिस ने 48 घंटो में हत्याआरोपी का खुलासा

शरीक का हैंडलर अराफात अली था
शरीक का हैंडलर अराफात अली था। जो दो मामलों में आरोपी है। वह अलहिंद मॉड्यूल मामले के आरोपी मुस्सविर हुसैन के संपर्क में था। अब्दुल मतीन ताहा आरोपियों में से एक था। हमारी जानकारी के मुताबिक वह शरीक का मुख्य हैं। शरीक दो तीन अन्य संदिग्धों आतंकियों के संपर्क में भी था। जिनकी पहचान अभी की जा रही है।

Related posts

पीएम मोदी ने छठ पूजा के अवसर पर 94वी बार शुरु की मन की बात ।

doonprimenews

इस महिला sub inspector ने शादी से पहले अपने ही मंगेतर को लिया हिरासत में, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Big Breaking- एक बार फिर Odisha में हुआ बड़ा हादसा, एक बार फिर पटरी से उतरी ट्रेन

doonprimenews

Leave a Comment