Doon Prime News
nation

मंहगाई: अब 12 साल के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा गेहूं के आटे का भाव।

देश में निरंतर महंगाई पर बढ़ोतरी की खबरें सामने आ रही है हालात यह हो गए हैं कि आम आदमी की थाली लगातार महंगी होती जा रही है आंकड़ों के मुताबिक गेहूं के आटे की कीमत भी पिछले 12 सालों में सबसे ऊंची दर पर पहुंच गई है केंद्र की मोदी सरकार महंगाई रोकने में नाकाम नजर आ रही है इस बात की गवाही अब खुद सरकार के मंत्रालय ही दे रहे हैं उपभोक्ता मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 1 साल में आम आदमी की थाली की हर एक चीज महंगी हो चुकी है।

वहीं, मंत्रालय का कहना है कि गेहूं के आटे से बनने वाले उत्पादों के दाम 15 फीसदी बढ़ सकते हैं आटे का भाव अप्रैल में 32.38 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुका था यह भाव जनवरी 2010 के बाद सबसे अधिक यानी है आटे का भाव 12 साल के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है।

यह भी पढ़े – यहां coaching जा रही युवती को जबरदस्ती कार में बैठाकर की छेड़छाड़, जानिए कहां का है यह मामला।

आपको बता दें कि सरकार का मानना है कि रूस यूक्रेन युद्ध के वजह से गेहूं के आयात पर प्रभाव पड़ा है इसके चलते ही गेहूं की कीमतों में इजाफा हुआ है और यही कारण है कि आटे का दाम भी बढ़ा है मंत्रालय को उत्पादन को भी इसकी एक वजह मांग रहा है मंत्रालय को उम्मीद है कि इस साल उत्पादन अच्छा रहा तो गेहूं की कीमतें कम होंगी और आटे का भाव भी कम होता दिखेगा।

Related posts

One Nation One Election :  एक साथ होंगे लोकसभा और विधानसभा के चुनाव? क्या भारत में संवैधानिक संकट खड़ा होगा? जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Gas cylinder में अब मिलेगा भारी डिस्काउंट, सरकार ने इन ग्राहकों को दी है बड़ी खुशखबरी, जल्दी करें ये काम

doonprimenews

BREAKING- क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत

doonprimenews

Leave a Comment