Doon Prime News
nation

Ukraine में भारतीय छात्र की हुई मौत, भीषण बमबारी का हुआ शिकार

Russia Ukraine war

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध ने भारत को एक बड़ा जख्म दे दिया है। यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए एक छात्र की खारकीव में मृत्यु हो गई है। इस बात की जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची के द्वारा दी गई है

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए बताया कि यूक्रेन के खारकीव में सुबह-सुबह हुई भीषण बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मंत्रालय ने यह भी बताया कि वह भारतीय छात्र के परिवार के संपर्क में हैं और हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

आपको बतादें की खरकीव के गवर्नर हाउस को सुबह-सुबह रूसी वायु सेना के द्वारा उड़ा दिया गया। इस दौरान भारत का रहने वाला नवीन नामक छात्र भी गवर्नर हाउस के पास ही था। यह हमला तब हुआ जब कुछ छात्र खाने की लाइन पर लगे हुए थे और इस बमबारी के दौरान ही नवीन की मृत्यु हो गई। मिली जानकारी के अनुसार नवीन खर्कीव मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का छात्र था और मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।

ये भी पढ़ें- LPG cylinder के दामों फिरसे लगी आग, आज से इतने रुपए महंगा हो जाएगा सिलेंडर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार उनके द्वारा यूक्रेन तथा रूस के राजदूतों से भी संपर्क किया गया है और अब भारतीय नागरिकों को सुरक्षित भारत लाने का रास्ता निकाला जा रहा है। कई छात्र अभी भी यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं, इसके साथ ही जो राजदूत यूक्रेन और रूस में फंसे हुए हैं। उन्हें भी वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है

Related posts

karnatka हिजाब विवाद कि हवा उत्तराखंड तक पहुंची, देहरादून में मुस्लिम महिलाओं ने किया प्रदर्शन

doonprimenews

उपराष्ट्रपति पद का चुनाव 6 अगस्त को, कैप्टेन अमरिंदर सिंह हो सकते हैं NDA के उम्मीदवार

doonprimenews

अमेरिका के टेक्सास में चार भारतीय महिलाओं पर की गई नस्लवादी टिप्पणी करने वाली महिला पर भड़के अमेरिकी सांसद, कि गई कठिन कार्रवाई की मांग।

doonprimenews

Leave a Comment