Doon Prime News
nation

Indian Army का जवान हुआ Honey Trap का शिकार, पाकिस्तानी लड़की ने ऐसे बिछाया जाल

Honey Trap

Rajasthan Intelligence की राज्य विशेष शाखा द्वारा सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दे की Honey Trap का शिकार जवान भारतीय सेना की खूफिया जानकारी Pakistan Agency को भेज रहा था।

जांच के बाद Intelligence द्वारा सेना के जवान Pradeep Kumar को गिरफ्तार किया गया है।

बता दे की प्रदेश Intelligence के DG Umesh Mishra द्वारा बताया गया की, हमें जानकारी मिली है कि जोधपुर रेजीमेंट में तैनात सेना का जवान Pradeep Kumar Social Media के जरिए Pakistani खुफिया Agency से संपर्क में है। CID Intelligence ने Pradeep पर नजर रखी है। तो वही इस समय पता चला कि Pradeep Kumar PAK Agency की एक महिला एजेंट से WhatsApp की मदद से लगातार बात कर रहा है। बताया जा रहा है की वह Social Media की मदद से सेना की जानकारी महिला एजेंट को भेज रहा था। 18 May को हिरासत में लेकर Pradeep Kumar को जयपुर लाया गया। हालाँकि पूछताछ के बाद उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वही एक तरफ राज्य विशेष शाखा की Team की पूछताछ में सामने आया कि Pradeep Kumar (24) 3 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। वह अति संवेदनशील रेजीमेंट जोधपुर में तैनात था। लगभग 7 महीने पहले उसके Mobile पर उक्त महिला का Phone आया था। उसने अपना नाम Riya और खुद को ग्वालियर मप्र की रहने वाली बताया। साथ ही महिला द्वारा यह भी बताया गया कि वह वर्तमान में Bengaluru के Military Nursing Services में तैनात है।

दरहसल, आपको बता दे की इसके बाद Pakistani महिला एजेंट द्वारा Pradeep Kumar को Honey Trap में फंसाया गया और जिसके बाद दोनों की WhatsApp Chat, Voice Call और Video Call बात होने लगी और फिर महिला एजेंट द्वारा Pradeep Kumar से Delhi आकर मिलने और शादी करने का झांसा देकर सेना के गोपनीय दस्तावेजों की तस्वीरें मांगना शुरू कर दीं गई। इसके बाद Pradeep WhatsApp की मदद से उसे गोपनीय जानकारी देने लगा।

यह भी पढ़े- अगर आप करते है Earphone और Headphone का ज्यादा इस्तेमाल, तो आज से ही कर दे बंद हो सकता है कानों को काफी नुकसान।

वही, जांच में यह भी सामने आया कि, Pradeep द्वारा Pakistan की महिला एजेंट को अपना Number भी दिया गया था। हालाँकि जिसके बाद उसने इसकी मदद से Indian Number से WhatsApp Account बनाया और उसे ऑपरेट किया। ऐसे में राज्य विशेष शाखा के अधिकारी इस बात की जानकारी जुटा रहा हैं कि महिला एजेंट द्वारा WhatsApp की मदद से सेना के अन्य जवानों को भी तो अपने जाल में नहीं फंसाया है। अधिकारी Pradeep Kumar से पूछताछ कर रहें हैं।

Related posts

देश को Petroleum and Natural gas मंत्री ने दी बड़ी सौगात, जानें क्या है वो सौगात

doonprimenews

बिहार में NIA ने बांग्लादेशी आतंकियों के साथ जुड़े शख्स को किया गिरफ़्तार, युवाओं का ऑनलाइन किया करता था ब्रेनवाश

doonprimenews

महंगाई दर 7% से नीचे आई, जल्द ही सरकार करेगी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

doonprimenews

Leave a Comment