Doon Prime News
nation

बिहार के खगड़िया से नसबंदी के पहले नहीं बल्कि उसके बाद महिलाओं को एनेस्थीसिया दिया गया।

ऑपरेशन के बाद दिया गया एनेस्थीसिया

आज की बड़ी खबर बिहार के खगड़िया से नसबंदी के पहले नहीं बल्कि उसके बाद महिलाओं को एनेस्थीसिया दिया गया। सर्जरी से पहले बेहोश की दवा नहीं दिए जाने से उन्हें भारी परेशानी हुई। वे दर्द से तड़पती रही।

पीड़ित महिला पी कुमारी ने आरोप लगाया है कि ऑपरेशन के दौरान नहीं बल्कि बाद में एनेस्थीसिया दिया गया। इससे उन्हें बहुत दर्द हुआ। मामला सामने आने के बाद सिविल सर्जन डॉ ए झा ने कहा कि जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी।

यह घटना खगड़िया जिले के अलौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन शिविर के दौरान हुई। डॉक्टरों ने महिलाओं को बेहोशी की दवा दिए बिना ही नसबंदी कर दी। इस दौरान महिलाएं दर्द से चिल्लाते रही। लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। कुछ महिलाओं का आरोप है की डॉक्टर भी मौजूद नहीं थे स्वास्थ्यकर्मियों ने ही सर्जरी की।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Breaking- ततैये के हमले से बुरी तरह घायल छह महिलाओं को उपचार के लिए उप जिला चिकित्सालय में किया गया भर्ती

स्वास्थ्य कर्मियों ने पकड़े हाथ और पैर और कर दी नसबंदी, महिलाओं ने कर दिया हंगामा
इसके बाद महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। महिलाओं का आरोप है कि बिना बेहोशी का इंजेक्शन लगाए, उनका जबरन ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने उनके हाथ पैर पकड़े और मुँह बंद कर के रखा तथा डॉक्टरों ने सर्जरी कर दी।

बताया गया है कि एक निजी एजेंसी ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर यह शिविर आयोजित किया था। बहरहाल इसे लेकर बिहार की स्वास्थ्य सेवाओं की एक बार फिर कलई खुल गई है। सरकार यह एनजीओ एक महिला के नसबंदी ऑपरेशन के लिए ₹2170 देती है। नसबंदी का आंकड़ा बढ़ाने के इरादे से बगैर पर्याप्त चिकित्सा इंतजामों व सावधानी के नसबंदी ऑपरेशन कर दिए जाते हैं।

Related posts

26 नवंबर से शुरू हो रहा प्रसिद्ध नागराजा मेला, मार्ग की मरम्मत की मांग

doonprimenews

यहां अध्यापक द्वारा पीट-पीटकर की गई दलित बच्चे कि निर्मम हत्या, परिवार ने कि कार्रवाई की मांग

doonprimenews

Breaking news :गंभीर बीमारी के चलते भारत के मशहूर गायक पंकज उधास का हुआ निधन, मुंबई में कल होगा अंतिम संस्कार

doonprimenews

Leave a Comment