Doon Prime News
nation

बिहार में NIA ने बांग्लादेशी आतंकियों के साथ जुड़े शख्स को किया गिरफ़्तार, युवाओं का ऑनलाइन किया करता था ब्रेनवाश

NIA

इस समय की बड़ी खबर बिहार से आ रही है जहां NIA द्वारा मौलाना मुफ्ती असगर नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि मौलाना मुफ्ती असगर बांग्लादेशी आतंकियों के साथ कनेक्शन में था। NIA से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मौलाना मुफ्ती असगर ऑनलाइन युवाओं का ब्रेनवाश किया करता था।
यूपी के सहारनपुर से पढ़े -लिखे मुफ़्ती का कनेक्शन बांग्लादेश के खतरनाक आतंकी संगठनों के साथ बताया जा रहा है। बता दें कि मौलाना मुफ्ती बांग्लादेश के जमात उल मुजाहिदीन का एक्टिव सदस्य हैं। मौलाना मुफ्ती की गिरफ्तारी NIA ने मंगलवार को ढाका क्षेत्र में की गई छापेमारी में करी है। पुलिस ने इस कार्रवाई में एक लैपटॉप और दो बैग भी बरामद किए हैं, जिनकी छानबीन भी की गई है।
आपको बता दें की भारत में बांग्लादेश के इस आतंकी संगठन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। गिरफ्तार मौलाना मुफ्ती असगर अली मूल रूप से मोतिहारी के रामगढ़वा का रहने वाला है।NIA की जांच में यह बात सामने आई है कि मौलाना मुस्लिम युवाओं को अपने ग्रुप से जोड़ रहा था उन्हें जिहादी बना रहा था।इसके लिए मुफ्ती ने ऑनलाइन ब्रेनवॉश का तरीका अपनाया था।मौलाना के लैपटॉप में राष्ट्रविरोधी वीडियो मिलने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़े -*ब्रिटेन में PM बनने की रेस में भारत के ऋषि सुनक सबसे आगे, इस तारीख को की जाएगी PM  की घोषणा*

मौलाना के कारनामों की जानकारी सबसे पहले NIA के उत्तर प्रदेश यूनिट को मिली थी।जिसके बाद बिहार यूनिट से सूचना को शेयर किया गया।बाद में टीम बनाकर ढाका में छापेमारी की गई।दावा यह किया जा रहा है कि मौलाना के ठिकाने से छापेमारी के क्रम में कई तरह के आपत्तिजनक और भड़काऊ साहित्य बरामद किए गए है।मदरसा के अंदर से टीम ने कुछ CD भी बरामद की है.इसके अंदर किस तरह का वीडियो या ऑडियो है, फिलहाल इसकी जांच चल रही है।

Related posts

सतना में सड़क हादसा, परिवार के दो बच्चों सहित 4 की मौत

doonprimenews

रोहतक – कुट्टू के आटे की रोटी खाने से छात्रा की मौत

doonprimenews

मां दुर्गा के अवतार में नजर आईं प्रियंका गांधी, विवादित पोस्टर में महिषासुर को दिखाया किसानों का हत्यारा

doonprimenews

Leave a Comment