Doon Prime News
nation

Himachal Pradesh New CM- मुख्यमंत्री बनते ही सुक्खू ने पुरानी पेंशन स्कीम पर कर दिया ये बड़ा ऐलान

Himachal Pradesh के Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा. बता दे की News Agency ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, हमने 10 गारंटी दी है और हम उनको लागू करेंगे. हम पारदर्शी और ईमानदार सरकार चलाएंगे. पहली कैबिनेट बैठक में OPS (Old Pension scheme) को लागू किया जाएगा.

Himachal Pradesh में Congress ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का वादा किया था. राज्य में 2.5 lakh सरकारी कर्मचारी हैं, जिनमें से करीब 1.5 lakh नई पेंशन योजना में आते हैं. 1 April 2004 से देश में पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर दी गई थी, जिसमें सरकार पेंशन का पूरा पैसा देती है.

Rajasthan के Chief Minister Ashok Gehlot के मुताबिक, पुरानी पेंशन योजना Himachal में Congress की सफलता में बेहद अहम रही. Press Conference में OPS को गहलोत ने ‘समाज के लिए जरूरी मुद्दा’ बताया था. उन्होंने कहा था, ‘हर शख्स को जीने का अधिकार है. OPS में लोगों को पर्याप्त पेंशन मिलती है. मैं Central Government से गुजारिश करता हूं कि पूरे देश में ऐसी स्कीम लागू करें. ‘

चार बार के विधायक और Himachal Pradesh के Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu का जन्म 27 मार्च, 1964 को Hamirpur district की Nadaun Tehsil के Bhavran Village में हुआ था. उन्होंने 17 साल की उम्र में अपने Political career की शुरुआत की थी. वह दिवंगत Rasil Singh के बेटे हैं और उनकी पत्नी का नाम Kamlesh thakur है. उनकी दो बेटियां हैं. सुक्खू ने Himachal Pradesh University से MA, LLB किया है. सुक्खू 1981-82 और 1982-83 तक Sanjauli, Shimla में Government Degree College के कक्षा प्रतिनिधि चुने गए थे.

सुक्खू 1995 से 1998 तक प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव और 1998 से 2008 तक प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. सुक्खू 2003 में राज्य विधानसभा के लिए चुने गए, दिसंबर 2007 में फिर से चुने गए और 2007 से 2012 तक Congress Legislature Party के मुख्य सचेतक के रूप में बने रहे. उन्हें दिसंबर 2017 में 13वीं विधानसभा के लिए फिर से चुना गया. सुखविंदर सिंह सुक्खू का अपने पूरे राजनीतिक जीवन में पार्टी के सबसे बड़े नेता रहे वीरभद्र सिंह के साथ 36 का आंकड़ा रहा.

Related posts

Vivo कंपनी में छापेमारी के बाद ED ने जब्त करी दो सोने की छड़े, टैक्स से बचने के लिए करोड़ो रूपये भेजे थे चीन

doonprimenews

Jammu kashmir के तन्मय गुप्ता ने नीट मे देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया

doonprimenews

Big Breaking- चोरों ने बंद मकान देख किया हाथ साफ, 30 हजार की नकदी सहित आभूषण किए चोरी

doonprimenews

Leave a Comment