Doon Prime News
nation

जीएसटी के फैसले पर फैलाई जा रही भ्रांतियों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किए एक के बाद एक 14ट्वीट

निर्मला सीतारमण

खबर देश के वित्त विभाग से संबंधित है आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ जरूरी अनाजों की सूची मिटकर उनसे जीएसटी हटाने की जानकारी दी है। इतना ही नहीं वित्त मंत्री द्वारा यह भी बताया गया कि यदि कुछ खाद्य पदार्थ खुले में बेचे जाएंगे तो उनमें जीएसटी चार्ज नहीं लगाया जाएगा। वित्त मंत्री द्वारा जारी लिस्ट में दाल,गेहूं, ओट्स,मकई चावल, आटा, सूजी, बेसन, मुड़ी और लस्सी जैसी चीजें शामिल हैं।
इसके साथ ही वित्त मंत्री द्वारा यह भी बताया गया कि खाद्य पदार्थ पर लगाई गई जीएसटी उनका अकेले का निर्णय नहीं है।यह जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के दौरान गैर भाजपा शासित राज्य पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल,आंध्र प्रदेश,तेलंगाना और केरल में भी 5% लेवी लगाने पर सहमति व्यक्त की थी।
आपको बता दें कि वित्त मंत्री ने ट्विटर पर केवल एक ट्वीट ही नहीं बल्कि एक के बाद एक लगातार 14 ट्वीट करते हुए यह बताया कि टैक्स लीकेज को रोकने के लिए यह कदम उठाना बेहद जरूरी था। इतना ही नहीं अधिकारियों और मंत्रियों द्वारा बहुत सोच समझकर विचार किया और अंततः जीएसटी परिषद द्वारा यह सिफारिश कर दी गई थी।

यह भी पढ़े –बड़ी खबर- यहाँ एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा फांसी लगा कर ली गई आत्महत्या*
वित्त मंत्री द्वारा यह जानकारी दी गई कि बीते दिनों में जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक में दालों,अनाजों और आटे पर विशेष परिस्थितियों में जीएसटी लगाने का यह फैसला लिया गया था। वित्त मंत्री द्वारा कहा गया कि जीएसटी के इस फैसले में कई तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही है जिनको दूर करने के लिए यह सूची शेयर की जा रही है।

Related posts

बड़ी खबर : Gas Cylinder को लेकर फिर लगा झटका, अब ये काम भी हुआ महंगा

doonprimenews

यहां हुआ बड़ा हादसा, नाव पलटने से 19 महिलाओं की हुई मौत, लगभग इतने लोग नाव में थे सवार।

doonprimenews

गलत तरीके से पार्किंग करे हुए वाहन की Photo भेजने वाले को मिलेगा 500 रूपये का इनाम, मालिक पर लगेगा जुर्माना, Nitin Gadkari ने दी जानकारी

doonprimenews

Leave a Comment