Doon Prime News
nation

Edible oil price cut : आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ता हुआ खाद्य तेल, इतने रुपए की हुई कटौती

Edible oil price cut: महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार ने  petrol diesel के बाद खाने के तेल के दाम घटाकर थोड़ी राहत दे दी है बता दें कि गुरुवार को ब्रांडेड खाद्य तेल निर्माता कंपनियों  ने पाम ऑयल सूरजमुखी और सोयाबीन की तेल कि किमतों में 15 रूपये प्रति लीटर तक की कमी की है। रिपोर्ट के अनुसार, यह कमी अंतरराष्ट्रीय कीमतों में आई गिरावट के बाद हुई है इस दौरान कस्टमर को अब थोड़ा राहत मिलेगी।

वहीं, Indian vegetable oil producer association के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई ने अपने बताया है कि कीमतों में गिरावट का असर अर्थव्यवस्था और लोकप्रिय ब्रांड पर तुरंत ब्रांडो महसूस किया जाएगा जबकि प्रीमियम ब्रांडो की कीमतों में गिरावट का असर उपभोक्ताओं पर पढ़ने में कुछ समय लगेगा।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : अब सड़क पर खड़ी गाड़ी की फोटो भेजो और 500 रुपए कमाओ, कार मलिक को लगेगा इतने का जुर्माना*

आपको बता दें कि कीमतों में गिरावट ने  distributor को स्टॉक करने के लिए प्रेरित किया है क्योंकि मांग बढ़ने की उम्मीद है खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट का असर खाद्य मुद्रास्फीति पर भी पड़ेगा जिसका एक बड़ा हिस्सा खाद्य तेलों से आता है बता दें कि मई में खाद्य तेल और वसा श्रेणी में 13.6% मुद्रास्फीति देखी गई जिसका मुख्य कारण पिछले 1 वर्ष में खाद्य तेल की घरेलू कीमतों में 7- 8 रुपए प्रति लीटर की कमी गिरावट आई । जबकि सूरजमुखी के तेल की कीमतों में 10-15 प्रति लीटर की गिरावट आई है वहीं  सोयाबीन के तेल में 5 रूपये प्रति लीटर की गिरावट आई है

Related posts

भारत पहुंचा corona का एक और वैरिएंट, माना जा रहा है बेहद संक्रामक, यहां मिला पहला केस

doonprimenews

दूध उत्पाद बनाने वाली कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा

doonprimenews

पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

doonprimenews

Leave a Comment