Doon Prime News
nation

मणिपुर और राजस्थान में महसूस किए गए भूकंप के झटके

भूकंप

मणिपुर में एक बार फिर लोगों को लगे भूकंप के झटके। रिक्टर पैमाने के अनुसार भूकंप की तेजी 4.8 मापी गई है। यह जानकारी ट्वीट कर राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) लोगों तक पहुंचाई। NCS ने अपने ट्वीट के जरिए बताया कि मोइरांग के 66 किलोमीटर पूर्व दक्षिण पूर्व में शनिवार रात 11:42 बजे के करीब एक भूकंप की गहराई 94 किमी मापी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मणिपुर के मोइरांग में इससे पहले 12 जुलाई को भूकंप के झटके भी महसूस किए गए थे और 12 जुलाई को इन झटकों की तेजी 3.5 मापी गई थी। उस समय भूकंप की तेजी रिक्टर स्केल पर 3.5 बताई गई थी और भूकंप की गहराई 10 किमी बताई थीं।

इसके बाद राजस्थान के बीकानेर में 4.6 की तेजी का भूकंप आया था। यह भूकंप 16 जुलाई को राजस्थान के बीकानेर में लोगों ने महसूस किया था। इस भूकंप की तेजी रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई है। भूकंप की गहराई 70 किमी थी |

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में सफर करना हुआ महंगा,मंत्री जी अभी भी कंफ्यूजन में जानें पूरा मामला
उम्र के कामकाज में भी 11 जुलाई को भूकंप के झटके महसूस किए गए इस भूकंप की तेजी रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई थी और इसकी गहराई 10 किमी मापी गई।

Related posts

Big Breaking- विद्यालयों में मुहर्रम (Muharram) की छुट्टी रद्द करने के आदेश से शिक्षक संगठनों में रोष, खुलेंगे बेसिक व माध्यमिक स्कूल

doonprimenews

रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने 15 दिसंबर तक का गन्ना किसानों का किया भुगतान

doonprimenews

Gujrat : सिरफिरे आशिक ने सबके सामने छात्रा की कर दी हत्या, बाद में खुद को भी मारने की कर रहा था कोशिश

doonprimenews

Leave a Comment