Doon Prime News
nation

क्या आप यह जानते हैं कि मार्केट में ऐसे बल्ब भी आ चुके हैं जो बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक नॉनस्टॉप जलते रहते हैं, जानिए कौन से हैं यह Powerfull बल्ब।

बल्ब

यह तो सभी जानते हैं कि भारत के ज्यादातर घरों में आम तौर पर LED बल्ब Use किए जाते हैं जो कम Power के इस्तेमाल में अच्छी लाइटिंग ऑफर करते हैं, बता दें कि बिजली जाते ही ये बल्ब बंद हो जाते हैं जो आम हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में अब ऐसे बल्ब आ चुके हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते रहते हैं. आपको लग रहा होगा कि आखिर ये कौन से बल्ब हैं तो हम आपको बता दें कि ये रीचार्जेबल LED बल्ब हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते रहते हैं. बता दें कि इन्हें इनवर्टर बल्ब भी कहते हैं और ये मार्केट में काफी ट्रेंडिंग बन चुके हैं. अगर आप इनके बारे में जानना चाहते हैं या इन्हें खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

वहीं, जिस बल्ब के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है और आप इसे अमेजन से परचेज कर सकते हैं. बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ 595 रुपये में परचेज कर सकते हैं, नॉर्मल LED बल्ब से कम्पेयर करें तो इसकी कीमत तकरीबन दोगुनी है लेकिन इसके बावजूद ये नॉर्मल LED बल्ब से काफी ज्यादा बेहतर हैं और आपको घंटों तक लाइटिंग प्रोवाइड कर सकता है.वहीं, ये LED बल्ब इतने दमदार होते हैं कि बिजली जाने के बाद तकरीबन 4 घंटे तक ये जलते रहते हैं और आप इमरजेंसी के समय इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात ये है कि इन्हें अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है और ये खुद ही चार्ज भी होते रहते हैं.

आपको बता दें कि अगर हम इसके खासियतों की बात करें तो ये बल्ब बिजली कटौती के दौरान 4 घंटे तक लगातार लाइटिंग बैकअप देता है, वहीं, इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का समय लगता है. बता दें कि ये 12W इन्वर्टर इमरजेंसी एलईडी बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाएगा. वहीं, इसका उपयोग आपके घर, खुदरा दुकानों और अस्पताल में आपके अध्ययन / ड्राइंग रूम और बाथरूम में किया जा सकता है. इसमें आपको 6 महीने की वारंटी मिलती है.

Related posts

Big Breaking- चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच (General Coach) में संपेरों ने छोड़ दिए चार सांप, गाड़ी में चीख-पुकार, जानिए क्या था ऐसा करने का कारण

doonprimenews

तीन सगे भाई-बहनों की कुचलकर मौत,madhya pradesh के दमोह में हुआ एक दिल दहलाने वाला हादसा

doonprimenews

धुमाकोट-भौन सड़क मार्ग पर गहरी खाई में गिरा ट्रक, चालक घायल

doonprimenews

Leave a Comment