Doon Prime News
nation

DGP हेमंत कुमार लोहिया की गला रेतकर की गई निर्मम हत्या, नौकर ने दिया हत्या को अंजाम

DGP हेमंत कुमार लोहिया

जम्मू कश्मीर के DGP जेल हेमंत कुमार लोहिया की सोमवार को गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने DGP की कांच की बोतल से गला रेतकर हत्या कर दी साथ ही पेट और बाजू पर कई वार किए। हत्यारे ने शरीर पर केरोसिन छिड़ककर उसे जलाने की भी कोशिश की। DGP जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि DGP लोहिया का नौकर यासिर अहमद इस वारदात का मुख्य आरोपी है। आरोपी रामबन का रहने वाला है। वह करीबन छह महीने से उनके घर में काम कर रहा था। शुरुवाती जांच में पता चला है कि यासिर व्यवहार में काफी आक्रामक था। वह अवसाद में भी था।

पुलिस ने आरोपी नौकर की तस्वीर भी जारी कर दी है। आज गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। वे आज राजौरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए जवानों और राजौरी के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है।

शुरुआती जांच में आतंकी घटना के सबूत नहीं
पुलिस के मुताबिक अभी तक प्रारंभिक जांच के अनुसार कोई आतंकी कृत्य स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन किसी भी संभावना से इनकार करने के लिए गहन जांच की जा रही है। आरोपी की मानसिक स्थिती को दर्शाने वाले कुछ दस्तावेज सबूत के अलावा अपराध के हत्यार को भी जब्त किया गया है पुलिस ने कहा है कि जिसकी किसी को भी आरोपी की कोई सूचना मीलती है या वह कहीं भी दिखाई देता है तो पुलिस के फ़ोन नंबर पर 979757317,9419101474, 0191- 2543937 पर संपर्क करें

टीआरएफ ने ली हत्या की जिम्मेदारी
इस मामले में टीआरएफ का बयान भी जारी। किया गया है। हमारे स्पेशल स्क्वाड ने जम्मू के उदयवाला में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम दिया है। डीजी पुलिस जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या कर दी गई। आतंकी संगठन का कहना है कि हाई प्रोफाइल ऑपरेशन की यह शुरुआत है। साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि हम कहीं भी किसी पर भी हमला कर सकते हैं।

कब और कहाँ हुई हत्या?
जानकारी के मुताबिक DGP लोहिया दोमाना क्षेत्र के उदयवाला में सोमवार रात दोस्त राजीव खजूरिया के घर पत्नी के साथ गए थे। खाना खाने के बाद उन्होंने घरेलू नौकर यासिर को मसाज करने के लिए कहा इसके बाद दोनों कमरे में चले गए। कुछ देर बाद DGP की चीख सुनकर दोस्त तथा उसके परिवार वाले नीचे आए पाया कि दरवाजा अंदर से बंद था। उसे तोड़कर वे कमरे में गए तो DGP को लथपथ पड़ा हुआ देखा। उनके गला रेतने समेत शरीर पर कई जगह धारदार हथियार से वार करने के निशान भी थे। पेट पर भी चोट के निशान पाए गए, सिर भी जला हुआ था।

यह भी पढ़े – उत्तराखंड में जल्द ही महंगी होने वाली है प्रोफेशनल कोर्स की पढ़ाई, 7 अक्टूबर को प्रवेश एवं शुल्क नियामक समिति की बैठक में किया जाएगा निर्णय

शव को जलाने की कोशिश
उनके शरीर का एक हिस्सा जला हुआ मिला है। पुलिस ने मौके पर केरोसिन की बोतल भी बरामद की है। DGP के दोस्त राजीव खजूरिया का भाई राजू खजूरिया पुलिस में एसपीओ हैं जो फिलहाल राजीव का पीएसओ भी है। सूत्रों के मुताबिक DGP की गला रेतकर हत्या करने के बाद तकिये और कपड़े पर कैरोसीन से आग लगाकर शव को जलाने की कोशीश की गई वहीं बताते हैं कि कमरे का दरवाजा जब तोड़ा गया तब तक यासिर पीछे के दरवाजे से भाग गया था।

Related posts

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर बड़ा हादसा होने से टला, उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एक विमान के एक इंजन में लगी आग, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

doonprimenews

PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, नेताओं के अप्रूवल रेटिंग चार्ज में किया टॉप।

doonprimenews

कलयुगी बाप : बाप ने गुस्से में बेटे को बांधकर चिलचिलाती धूप में छोड़ा, युवक की हुई मौत,जानिए कहां की है खबर

doonprimenews

Leave a Comment