Doon Prime News
nation

cyber ठगों ने दो bank खातों से निकाले चार लाख रुपये


cyber ठगों ने दो bank खातों से निकाले चार लाख रुपये

Dehradun में online ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। cyber ठगों द्वारा दो bank खातों से निकाले चार लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों मामलों में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।  भुगतान करने के लिए internet पर bank के customer care का number ढूंढना दो व्यक्तियों को भारी पड़ गया। cyber ठगों ने उनके खाते से चार लाख रुपये निकाल लिए। दोनों मामलों में रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

लता ठाकुर निवासी Aman vihar shastradhara road ने raipur थाने में तहरीर देकर बताया कि उनका मकान बन रहा है। उनका खाता state bank of india में है। आठ september को उन्होंने मकान का निर्माण कर रहे ठेकेदार को 15 हजार रुपये online transfer किए थे, लेकिन चार दिन बाद भी रकम ठेकेदार को नहीं मिली। इस पर 11 september को उन्होंने धनराशि के बारे में पता करने के लिए internet की मदद से बैंक का customer care number उक्त नंबर पर जब उन्होंने call किया तो व्यक्ति ने एक एप download करवाने के बाद उनके बैंक खाते की जानकारी मांगी और इसके बाद उनके खाते से तीन लाख रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़े –  महिला के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म,11 साल की बच्ची को mobile पर भेजे अश्लील message

दूसरे मामले में संजय कुमार निवासी डीएल कालोनी रायपुर ने police को बताया कि नौ सितंबर को उन्हें बिहार स्थित अपने घर रुपये भेजने थे, लेकिन एसबीआइ का एप उनके मोबाइल पर नहीं खुल रहा था। संजय ने इंटरनेट की मदद से बैंक का customer care number ढूंढने के बाद उस पर call किया। call उठाने वाले व्यक्ति ने उन्हें एनी desk app download करवाया और इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजा। उस पर क्लिक करते ही उनके खाते से एक लाख रुपये की निकासी हो गई। थानाध्यक्ष रायपुर अमरजीत सिंह ने बताया कि दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Dehradun Tomato Price : टमाटर के दाम नहीं हो रहे कम, कीमत सुनकर लोग परेशान

doonprimenews

एक और दिल दहला देने वाला मामला, एक ही परिवार के 9 लोगों ने कि आत्महत्या, ये था कारण

doonprimenews

Jammu-Kashmir में शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और लाल, IED ब्लास्ट में गई जान

doonprimenews

Leave a Comment