Doon Prime News
nation

देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन Gautam Adani ने रखा मीडिया कारोबार में कदम।

देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन Gautam Adani के समूह ने मीडिया बिजनेस ( media business) में भी कदम रखा है। समूह राघव बहल-क्यूरेटेड डिजिटल बिजनेस न्यूज प्लेटफॉर्म क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Quintillion Business Media Pvt Ltd) में हिस्सेदारी खरीद रहा है। साथ हि कंपनी ने एक बयान में कहा कि अदानी समूह ने BSE लिस्‍टेड क्विंट डिजिटल की सहायक कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (क्यूबीएम) में थोड़ी हिस्सेदारी लेने के लिए समझौता किया है।

वहीं, QBM एक बिजनेस और फाइनेंशियल न्‍यूज कंपनी है। वह एक लीडिंग बिजनेस डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म BloombergQuint को ऑपरेट करती है। अदानी समूह के यह समझौता करते ही अमेरिका की ब्लूमबर्ग मीडिया इस वेंचर से बाहर हो गई। कंपनी ने कहा कि अदानी ग्रुप के साथ प्रस्तावित डील केवल QBM के लिए है, जो एक डिजिटल बिजनेस न्यूज प्लेटफॉर्म है। इसका क्विंट डिजिटल के स्वामित्व वाली दूसरी डिजिटल मीडिया/मीडिया तकनीकी कंपनियों (The Quint, Quintype Technologies, thenewsminute और Youthkiawaaz) से कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि, समूह पिछले कुछ महीनों से मीडिया क्षेत्र में प्रवेश करना चाह रहा है। बीते साल सितंबर में इसने अपनी मीडिया कंपनी अदानी मीडिया वेंचर्स का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार संजय पुगलिया को हायर किया था। पुगलिया पहले QBM की मूल कंपनी क्विंट डिजिटल मीडिया(Digital media)  के अध्यक्ष थे। ब्लूमबर्ग मीडिया ने बयान में बताया कि वह भारत में QBM के साथ अपने इक्विटी संयुक्त उद्यम को खत्‍म कर रही है, जो बिजनेस न्‍यूज वेबसाइट ब्लूमबर्गक्विंट ( business news website bloombergquint) के साथ है।

यह भी पढ़े- श्रीनगर रोडवेज डिपो भक्तियाना हुआ शिफ्ट, बहुउद्देश्यीय पार्किंग का चल रहा काम 

आपको बता दें कि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि अदानी समूह ने कितनी हिस्सेदारी ली है। क्विंट छोड़ने के बाद पुगलिया को अदानी समूह की मीडिया से संबंधित कंपनियों का नेतृत्व करने के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रधान संपादक बनाया गया था। पुगुलिया ने कहा कि अदानी मीडिया वेंचर्स का इरादा विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर नए जमाने के मीडिया को लीड करने का है ।

Related posts

Big Breaking- यहां नामकरण समारोह की खुशियों के बीच हुआ बहुत बड़ा हादसा, समारोह के बीच करंट लगने से दो युवकों की हुई मौत

doonprimenews

जानिए सरकार ने बिना बताए चुपचाप VLC media player पर क्यों लगाया बैन? क्या है कारण।

doonprimenews

टोल पर बैठी महिला कर्मचारी के साथ एक व्यक्ति ने की बदसलूकी, मारा थप्पड़ तो महिला ने भी दिया जूते से जवाब, वीडियो हुआ वायरल

doonprimenews

Leave a Comment