Doon Prime News
nation

Corona update : देशभर में नहीं थम रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिल गए इतने केस

Corona

आपको रोज की खबर को देखकर पता तो लग ही रहा होगा की देश में Corona ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। वही आपको यह भी बता दे की बीते 24 घंटे के भीतर COVID के 3,805 नए मामले सामने आए हैं, जो कल (6 मई) की तुलना में 7.3 % ज्यादा है। तो वहीं, इस महामारी से 22 लोगों की मौत भी हुई है। जिसके बाद अब Corona से मरने वालों की संख्या 5,24,024 हो गई है, जबकि भारत में रिकवरी रेट 98.74% है।

बता दे की जिन 5 राज्यों में अधिकतम मामले दर्ज किए गए हैं, उनमें Delhi (1656), Hariyana (582), Keral (400), Uttarpradesh (320) और Maharshtra (205) शामिल हैं। खबर के अनुसार बताया जा रहा है की इन 5 राज्यों से 83.13% नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 43.52% नए मामलों के लिए अकेले Delhi जिम्मेदार है।  

वही एक तरफ Corona के बढ़ते मामलों के बीच WHO के दावे पर बवाल छिड़ गया है। दरअसल, WHO का दावा है कि भारत में Corona से 47 लाख लोगों की मौतें हुई हैं। ये संख्या आधिकारिक आंकड़े से लगभग 10 गुना अधिक है। WHO के इस दावे पर Indian Government द्वारा सवाल उठाए गए हैं। तो वहीं साथ ही Experts द्वारा भी इस पर निराशा जताई गई है।

यह भी पढ़े- Bar Timing update : अब रात के इतने बजे तक खुलेंगे बार, जमकर कीजिए मजे

वही, ICMR के महानिदेशक Balraam Bhargav, नीति आयोग के सदस्य (हेल्थ) VK Poul और एम्स के निदेशक Randeep Guleriya द्वारा रिपोर्ट को अस्वीकार्य करते हुए दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया।

Related posts

राजस्थान :मिड डे मील में अनुसूचित जाति के बच्चों को अलग बैठाकर परोसा जा रहा भोजन, जाने अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने क्या प्रतिक्रिया दी

doonprimenews

SBI ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, PDF फाइलों में मिला अरबों रुपये के चुनावी चंदे का राज

doonprimenews

बड़ी खबर: Indian Railway ने निकाले नए नियम, अब आप एक दूसरे को भी Transfer कर सकते हैं अपना टिकट, जानिए क्या है पूरा Process ।

doonprimenews

Leave a Comment