Doon Prime News
nation

Corona News- कोरोना खतरे के बीच आई नई डोज, भारत बायोटेक की वैक्सीन आज से CoWIN प्लेटफॉर्म पर होगी उपलब्ध, बस करना होगा ये काम

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, भारत बायोटेक की Nasal Vaccine आज से CoWIN Platform पर उपलब्ध होगी. Covid nasal vaccine को बूस्टर के तौर पर लिया जा सकता है. चाहे कोई भी वैक्सीन लगवाई हो, आप booster के तौर पर नेजल वैक्सीन ले सकते हैं. फिलहाल Covid nasal vaccine केवल प्राइवेट में मिलेगी और इसके लिए पैसे देने होंगे.

बता दें कि Corona संकट को लेकर सरकार एक्शन में है. आज Coronavirus के मौजूदा हालात पर health ministers की अहम बैठक है. राज्यों के health ministers के साथ Union Health Minister बैठक करेंगे. गौरतलब है कि नए वेरिएंट पर चर्चा के बाद से booster dose के रजिस्ट्रेशन में उछाल आया है. वहीं, गुरुवार को PM Modi ने Corona पर समीक्षा बैठक की और कहा कि genome sequencing बढ़ाने पर जोर देने की जरूरत है.

Health Ministry के सूत्रों के हवाले से खबर है कि फिलहाल मास्क लगाना जरूरी नहीं है. सैंपलिंग के बाद यात्रियों को एयरपोर्ट पर नहीं रोका जाएगा. देशभर के health centers में mock drill होगी. देश में Corona की स्थिति अभी नियंत्रण में है और फिलहाल हालात को लेकर डरने की जरूरत नहीं है. हालांकि, दुनिया के कई देशों में Corona के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसलिए India में अभी से एहतियात बरते जा रहे हैं.

दुनिया के कई देशों में Corona के Active case की संख्या बढ़ गई है. Corona के एक्विट मामलों की संख्या America में 19 लाख 50 हजार से ज्यादा, France में 11 लाख से अधिक, Brazil में 6 लाख 75 हजार से ज्यादा, India 3 हजार 380, Australia में 1 लाख 24 हजार से ज्यादा, Japan में 67 लाख 44 हजार से अधिक, चीन में 39 हजार और 400 से ज्यादा है.

Related posts

भगवान शिव की तरह प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी किया विषपान, जानें कैसे

doonprimenews

यहां एक युवक ने इतनी बार देख ली अरुंधती फिल्म की अंत में उस पर ही हुआ भूत सवार, उसके बाद उस युवक ने जो किया वो जान आप भी रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

कल खबर: कल निकल रहा है CBSE दसवीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक।

doonprimenews

Leave a Comment