Doon Prime News
nation

दलित समाज के मन्दिर को लेकर विवाद, भाजपा और कांग्रेस नेताओं में तीखी नोक झोंक।

दलित मंदिर

अलवर जिले के भिवाड़ी गांव में हमरीका गांव में दलित समाज के एक मंदिर में विवाद खड़ा हो गया। अन्नकूट का प्रसाद फेंकने को लेकर शुरू हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया की भाजपा विधायक संदीप यादव के साथ धक्का मुक्की भी हो गयी। बाद में मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मामला 26 अक्टूबर का है। शिव मंदिर में दलित समाज के युवक भगवान गोवर्धन का प्रसाद बना रहे थे। इस दौरान एक पक्ष के छह लोगों वहाँ पहुँचकर उनका प्रसाद उठाकर फेंक दिया। साथ ही मंदिर में पूजा करने पर जान से मारने की धमकी दी। महिलाओं के लिए अभद्र टिप्पणियां भी की। हमरीका गांव के रवींद्र कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि थानाधिकारी ने ना तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही आरोपियों को गिरफ्तार किया।

1 दिन बाद भाजपा हुई सक्रिय
इस मामले में 1 दिन बाद भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय हुए 27 अक्टूबर को दोपहर में भिवानी नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संदीप दायमा पूर्व विधायक मामनसिंह यादव भाजयुमो जिला अध्यक्ष अभय सिंह बिंदुडी प्रधान जयप्रकाश यादव सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शेखपुरा थाना पहुंचे उन्हें थाने को घेर लिया और आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

यह भी पढ़े – Haridwar :बिना पासपोर्ट, वीजा के दादूपुर गोविंदपुर में अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थी आतंकी अलीनूर की पत्नी, पुलिस ने हिरासत में लिया

कांग्रेस के विधायक के पहुंचने पर भिड़े समर्थक
भाजपा के सक्रिय होते ही एसपी शांतनु कुमार ने आधा दर्जन से ज्यादा थानाधिकारियों को शेखपुर भेजा एएसपी विपिन शर्मा ने 24 घंटों के भीतर सभी आरोपियों को आश्वासन दिया। इस दौरान कांग्रेस विधायक संदीप यादव भी मौके पर पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक पर आरोपी पक्ष का बचाव करने और धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप लगाए। इस पर विधायक समर्थक और भाजपा कार्यकर्ताओं। में तीखी नोकझोंक होने लगी। मामला गाली गलौज और हाथापाई तक पहुँच गया। मामला बिगड़ता हुआ देख पुलिस ने बीच बचाव करवाया।

Related posts

रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की लोगों से यह सीरियल देखने की अपील, जाने क्या है कारण

doonprimenews

गुजरात में दिवाली के पावन त्योहार पर लोगो ने क्यों बरसाए पेट्रोल बम, जानिए क्या है पूरा मामला ।

doonprimenews

यहां एक युवक के साथ की गई बहुत बड़ी धोखाधड़ी, एयरपोर्ट (Airport) में नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपए का लगाया झांसा

doonprimenews

Leave a Comment