Doon Prime News
nation

आम आदमी पार्टी का पंजाब में रोड शो आज, सीएम केजरीवाल भी होंगे शामिल

चंडीगढ़: पंजाब में अपनी जीत का परचम लहराने वाली आम आदमी पार्टी, आज अमृतसर में रोड शो करेगी और पंजाब के लोगों को उनके ‘प्यार और विश्वास’ के लिए धन्यवाद देगी. दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से भगवंत मान की मुलाकात के बाद शुक्रवार को ने यह जानकारी दी गई. इसी क्रम में आज रोड शो से पहले अमृतसर की सड़कों पर भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल के कटआउट और पोस्टर देखे गए.

वहीं, कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह और रोड शो दोनों में ही केजरीवाल शामिल होंगे. पार्टी ने बैठक के बाद एक बयान जारी करके कहा कि ‘आप’ की शानदार जीत के एक दिन बाद मान ने केजरीवाल और उनके माता-पिता से उनके आवास पर मुलाकात की और उनका ‘आशीर्वाद’ प्राप्त किया. बयान के अनुसार, मान ने केजरीवाल को चंडीगढ़ में पार्टी के रोड शो और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भी दिया.

इस मौके पर केजरीवाल ने भगवंत मान को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी और उन्हें पंजाब के लोगों के उज्ज्वल भविष्य के लिए दिन-रात काम करने का मंत्र दिया. बैठक के दौरान मान के नेतृत्व में पंजाब में सरकार गठन के बारे में विस्तृत चर्चा की गई. बैठक के दौरान ‘आप’ ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की योजना और कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों पर भी चर्चा की गई.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड कैडर के IPS अधिकारी Nilesh Anand भरणे को PM Modi ने PHD  Award से किया सम्मानित।

 

एक घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब में आप के राजनीतिक मामलों के प्रभारी राघव चड्ढा भी मौजूद थे. बाद में मान पंजाब के लिए रवाना हो गए. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मेरा छोटा भाई भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा. आज वह शपथ ग्रहण का न्योता देने मेरे घर आए. मुझे पूरा भरोसा है कि भगवंत एक मुख्यमंत्री के तौर पर पंजाब के लोगों की हर उम्मीद को पूरा करेंगे.’

उन्होंने मुलाकात की एक तस्वीर भी साझा की. बृहस्पतिवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मान की केजरीवाल से यह पहली मुलाकात थी. गौरतलब है कि, आप ने राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत दर्ज की है. मान ने धूरी सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की. राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले संगरूर में मान ने पत्रकारों से कहा था कि वह पंजाब चुनाव में पार्टी की जीत पर बधाई देने के लिए केजरीवाल से मिलेंगे.

Related posts

बड़ी खबर: जानिए देश के सबसे ज्यादा महंगाई वाले राज्यों में Uttarakhand है कितने नंबर पर, राज्यों की सूची जारी

doonprimenews

Youtuber Flying Beast की सराहनीय पहल, The Kashmir Files गरीबों को दिखाने के लिए कर दिया ये काम

doonprimenews

रोहतक – कुट्टू के आटे की रोटी खाने से छात्रा की मौत

doonprimenews

Leave a Comment