Doon Prime News
nation

CBSE के छात्रों ने सरकार से की मांग ,कहा Term में Best score के आधार पर करें Result जारी।

cbse

CBSE RESULT 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया गया है कि CBSE के छात्रों की मांग दोनों Term में Best score के आधार पर Result प्राप्त करें छात्रों ने दोनों सत्र में सर्वश्रेष्ठ अंक के आधार पर मूल्यांकन की मांग की है। Social site पर छात्रों ने मांग की है कि उन्हें टर्म-1 और टर्म-2 में से उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर मार्किंग दी जाए.सर हमने दो साल के Online अध्ययन के बाद Offline परीक्षा दी है। कृपया हमारी समस्या को समझें और दोनों ही टर्म में बेहतर स्कोर के आधार पर मूल्यांकन करें।

वहीं,CBSE के छात्र Social site पर ऐसी ही मांग उठा रहे हैं। छात्रों की मांग है कि उन्हें टर्म-1 और टर्म-2 में से Best performance के आधार पर मार्किंग दी जाए. ताकि परिणाम छात्रों के हित में आ सके। इसको लेकर छात्रों ने Online अभियान भी शुरू कर दिया है। Social media पर छात्र CBSE और सरकार से best of the other term हैशटैग के साथ मांगें उठाते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि इस बार बोर्ड की ओर से वार्षिक परीक्षाएं दो टर्म में आयोजित की गई हैं. पहले टर्म-1 में जहां छात्रों ने Objective type की परीक्षा दी थी। वहीं subjective type की परीक्षाएं चल रही हैं।

इसी के साथ माध्यमिक बोर्ड की परीक्षाएं मंगलवार 24 मई को समाप्त हो गई हैं। जबकि सीनियर सेकेंडरी परीक्षा का राउंड 15 जून तक चलेगा।महक चीमा लिखती हैं कि बोर्ड परीक्षार्थियों के साथ न्याय होना चाहिए। इस बार मूल्यांकन CBSE द्वारा बेस्ट ऑफ अदर टर्म best of other term के आधार पर किया जाना चाहिए। हिमांशु लिखते हैं कि हम छात्रों की मांग जायज है।

बता दें कि जिस समय CBSE परीक्षा पैटर्न बदल सकता है, उसे देखते हुए अंकन पैटर्न भी सही होना चाहिए। मनीष लिखते हैं कि CBSE कृपया हमें दोनों शर्तों में से सर्वश्रेष्ठ के आधार पर अंकन दें। यह छात्रों के लिए राहत की बात होगी। देबजीत लिखते हैं कि CBSE को छात्रों के तनाव को देखते हुए वेटेज को लेकर खुद फैसला लेना चाहिए।हेमंत लिखते हैं कि पिछले दो साल में हमने बहुत कुछ सहा है। हमारा बैच प्रायोगिक बैच साबित हुआ है। आरव ने लिखा कि दो साल ऑनलाइन पढ़ाई, दो टर्म में पेपर, सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव, सब कुछ ठीक है।

यह भी पढ़ें – *Masked Aadhar को  कैसे करें ऑनलाइन Download, यहां देखिए सही तरीका।*

आपको बता दें कि हमें दोनों शब्दों में सर्वश्रेष्ठ के आधार पर अंकन प्राप्त करना चाहिए। इसका फायदा छात्रों को मिलेगा। एकता ने ट्वीट किया कि CBSE की तरफ से हमने दोनों टर्म के लिए बराबर मेहनत की है. फिर किसी पद में संख्याओं का कोई कम भाग नहीं जोड़ा जाना चाहिए। यदि दोनों टर्म के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के आधार पर अंकन किया जाता है तो छात्रों को लाभ होगा।

Related posts

लावा 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला पहला भारतीय ब्रांड बना

doonprimenews

BSF जवान ने हेडक्वार्टर में अपने ही साथियों को गोलियों से भूना, 4 की जान लेने के बाद खुदको भी मारी गोली

doonprimenews

AAP नेता की गुंडागर्दी, खुलेआम चलाई गोलियां, 1 की हुई मौत,जानिए कहा हुई ये वारदात

doonprimenews

Leave a Comment