Doon Prime News
nation

सीबीएसई कक्षा दसवीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करे चेक

CBSE Result 2022

सीबीएसई बोर्ड में कक्षा दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। 10वीं में पढ़ने वाले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse. nic. in, cbse. gov. in, cbseacademic.nic. in पर जाकर चेक कर सकते हैं।
बता दे कि आज सुबह ही सीबीएसई बोर्ड में कक्षा बारहवीं का भी रिजल्ट घोषित किया था। सीबीएसई ने कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 24 मई 2022 तक देश भर के अलग-अलग केंद्रों में कराया था। परीक्षा के आयोजन के दौरान कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइंस का पालन भी किया गया था।

यह भी पढ़े –BCCI अध्यक्ष ने की घोषणा T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका से T 20 खेलेगी टीम इंडिया


कैसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse. gov. in पड़ जाए उसके बाद रिजल्ट सिलेक्शन पर क्लिक करें जिसमें एक नई वेबसाइट खुल जाएगी। इसके बाद होम पेज पर जाकर कक्षा दसवीं के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन के लिए मांगी गई सभी जानकारियों को दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और साथ ही उस पर स्कोर डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Related posts

डरावनी कहानी, 50 डॉलर में बिक रही यह पेंटिंग, कहा- ‘इसकी वजह से मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई ।

doonprimenews

पतंजलि ने हासिल की एक और उपलब्धि, विश्व अग्रणी वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण पतंजलि ने हासिल की एक और उपलब्धि, विश्व अग्रणी वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण

doonprimenews

ड्यूटी पर आ रहे बीएसपी कर्मी की सड़क हादसे में मौत, जानिए कहां कि है यह खबर।

doonprimenews

Leave a Comment