Doon Prime News
nation

प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर,अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार करेगी छात्रों की मदद

हेमंत सोरेन

झारखंड में छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करना चाहते हैं और आर्थिक रुप से कमजोर हैं ऐसे छात्रों का खर्चा अब झारखंड सरकार उठाएगी।

बता दे कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह घोषणा कर कहा है कि, “झारखंड के वे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है उन्हें सरकार अपने खर्चे पर कॉन्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करवाएगी ।” झारखंड सीएम ने बताया की ‘ मुख्यमंत्री सारथी योजना ‘के अंतर्गत ये फायदा छात्रों को दिया जाएगा।

यह भी पढ़े –T-20 world cup: रिकी पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले T 20 world cup के बारे मे कही ये बड़ी बात
बता दें कि इस योजना का लाभ समाज के किसी खास तबके को ना मिलकर सभी को मिलेगा इसका आधार केवल यह होगा कि सभी वर्ग के ऐसे कैंडीडेट्स जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है और जिन्हें संघ लोक सेवा आयोग समेत कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करनी है उन्हें कोचिंग आदि के लिए सुविधा दी जाएगी और इसका खर्च सरकार द्वारा उठाया जाएगा।

Related posts

IND vs NZ: हार के बाद बल्लेबाजों पर बरसे विराट,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

बड़ी खबर :द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति का चुनाव जीती,देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति के तौर पर 25जुलाई को लेंगी शपथ

doonprimenews

जम्मू शहर के रेलवे स्टेशन पर टैक्सी स्टैंड के पास से बरामद हुआ संदिग्ध बैग, पुलिस ने आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ाई ।

doonprimenews

Leave a Comment