Doon Prime News
nation

Baba Vanga कि इस साल दो भविष्यवाणी हुई सच साबित, जानिए क्या है यह भविष्यवाणी जिसको लेकर लोगों में बढ़ रहा है डर

Baba Vanga

यह तो सभी जानते हैं कि Baba Vanga बुल्गारिया की दृष्टिहीन महिला थी. उनकी 12 साल की उम्र में आंखों की रोशनी चली गई थी. वहीं,दावा है कि इसके बाद ईश्वर ने उन्हें भविष्य देखने की दिव्य दृष्टि प्रदान कर दी. उन्होंने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां कीं, जिनमें से कई सच साबित हुई. वर्ष 2022 के शुरुआती महीनों को लेकर उन्होंने 2 भविष्यवाणियां की थी, जो सच साबित हो गई हैं. उनकी 2022 में एक खतरनाक भविष्यवाणी भारत को लेकर भी है, जिसे लेकर दुनियाभर में असुरक्षा और आशंका जताई जा रही है. आइए जानते हैं बाबा वैंगा की भविष्यवाणियों के बारे में.

बता दें कि ब्रिटिश वेबसाइट ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार Baba Vanga ने वर्ष 2022 को लेकर कई भविष्यवाणियां की हुई हैं. जिनमें 2 अब तक सच हो चुकी हैं. इनमें पहली भविष्यवाणी थी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में गंभीर बाढ़ आने के बारे में. जबकि दूसरी भविष्यवाणी कई शहरों में सूखे और जल संकट के बारे में थी. रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर इस साल की शुरुआत में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिससे वहां पर भीषण बाढ़ आ गई थी. इस प्रकार उनकी यह भविष्यवाणी सच साबित हो गई थी.

इसी के साथ उन्होंने दूसरी भविष्यवाणी की थी कि बड़े शहर सूखे और पानी की चपेट में आ जाएंगे. हालोंकि इसमें जगह और समय के बारे में स्पष्ट नहीं बताया गया था लेकिन यह भविष्यवाणी अब यूरोप में सच साबित होती दिख रही है. बड़े-बड़े ग्लेशियरों और पानी से घिरे ब्रिटेन, इटली और पुर्तगाल इन दिनों गंभीर सूखे की चपेट हैं और लोगों से पानी की बचत करने के लिए कहा जा रहा है.

वहीं,हालात को देखते हुए पिछले शुक्रवार को ब्रिटेन में आधिकारिक तौर पर सूखे की घोषणा कर दी गई है. इंग्लैंड में दक्षिण पश्चिम, दक्षिणी, मध्य और पूर्व के हिस्सों में जलसंकट गंभीर है और उन्हें जल्द ही सूखा ग्रस्त घोषित किया जा सकता है.

ब्रिटेन ही एकमात्र ऐसा देश नहीं है जो विनाशकारी सूखे का सामना कर रहा है. इटली और पुर्तगाल भी इन दिनों सूखे की चपेट में हैं और निवासियों को जल आपूर्ति के संरक्षण के लिए कहा जा रहा है. इटली तो 1950 के दशक के बाद से अपने सबसे खराब सूखे का अनुभव कर रहा है.

इसी के साथ यह माना जाता है कि Baba Vanga ने इस साल के लिए 2 और भविष्यवाणियां की हुई हैं. इनमें एक भविष्यवाणी ये है कि रूस के साइबेरिया इलाके में इस साल एक बेहद खतरनाक वायरस का पता चलेगा, जिससे दुनिया में नई खतरनाक बीमारी का प्रसार होगा और लाखों लोग उसकी चपेट में आकर मारे जाएंगे. बाबा वैंगा ने इस साल भारत को लेकर भी गंभीर भविष्यवाणी कर रखी है.

इसके अनुसार दुनिया में इस साल तापमान में गिरावट होगी, जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा. हरियाली और भोजन की वजह से टिड्डियों के झुंड भारत पर हमला करेंगे, जिससे यहां फसलों को गंभीर नुकसान पहुंचेगा और देश में अकाल फैल जाएगा. बाबा वैंगा के ये भविष्यवाणियां कितनी सच होंगी, इसका पता तो भविष्य में चलेगा. लेकिन उनकी कई पुरानी भविष्यवाणियों को सच साबित होते देख कई लोग डर में हैं.

इसी के साथ आपको बताते चलें कि Baba Vanga का असली नाम वांगेलिया गुश्टेरोवा (Vangelia Gushterova) था. वे बुल्गारिया की रहने वाली थीं. उन्होंने 12 साल की उम्र में आंखों की रोशनी खो दी थी. उसके बाद वे दावा करने लगीं कि भगवान ने उन्हें भविष्य देखने की दिव्य दृष्टि दे दी है. उन्होंने वर्ष 1996 में उनकी मौत हो गई थी. उन्होंने लिखित में कोई भविष्यवाणी नहीं की थी. लेकिन माना जाता है कि उन्होंने अपनी मृत्यु तक जुबानी तौर पर कुल 5079 भविष्यवाणियां दुनिया के लिए की थी. जिनमें ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत, अमेरिका पर 9/11 का हमला, बराक ओबामा का अमेरिका का पहला अश्वेत राष्ट्रपति चुना जाना जैसी कई भविष्यवाणियां सच साबित भी हुईं.

आपको बता दें कि हालांकि ऐसा भी नहीं है कि Baba Vanga ने जो कुछ भी कहा, वह सब सच साबित ही हो गया. उन्होंने दावा किया था कि यूरोप में वर्ष 2016 में बड़ा युद्ध होगा, जिससे यह पूरा महाद्वीप हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा. उन्होंने एक भविष्यवाणी ये भी की थी कि वर्ष 2010 से लेकर 2014 तक दुनिया में भीषण परमाणु युद्ध होगा, जिससे दुनिया का बड़ा हिस्सा मिट जाएगा. उनकी यह भविष्यवाणी भी सच साबित नहीं हो पाईं.

Related posts

Bank Of India ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, यहां देखें क्या है प्रक्रिया और कैसे करें आवेदन।

doonprimenews

कच्‍चे तेल की कीमतों में फिर से आया उछाल, जानिए Petrol-Diesel के rate पर क्‍या हुआ असर?

doonprimenews

सीबीएसई ने करी घोषणा, सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षाएं 23 अगस्त से होंगी शुरू

doonprimenews

Leave a Comment