Doon Prime News
nation

Baba vanga ने कि भारत को लेकर कि यह भविष्यवाणी , जानिए इस साल क्या आने वाली है बड़ी मुसीबत।

Baba Vanga

यह तो सभी जानते हैं कि बुल्गारिया की फकीर Baba Vanga की भविष्यवाणियों की चर्चा अक्सर होती रहती है और उन्होंने न सिर्फ अपने देश बल्कि भारत समेत पूरी दुनिया को लेकर भविष्यवाणियां की थी.बता दें कि भारत को लेकर Baba Vanga की एक भविष्यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2022 में भारत में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. बता दें कि Baba Vanga ने साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से अब तक 2 सच हो चुकी हैं.

वहीं, द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, Baba Vanga ने भारत को लेकर डराने वाली भविष्यवाणी की थी और बताया था कि साल 2022 में दुनियाभर में तापमान में गिरावट आएगी, जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ जाएगा. टिड्डियों का झुंड भारत पर हमला करेगा, जिससे फसलों को गंभीर नुकसान होगा और देश में अकाल की स्थिति पैदा हो जाएगी. बता दें कि भारत में भीषण भुखमरी की स्थिति आ सकती है. बता दें सिल साल 2020 में राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में टिड्डियों ने हमला किया था और फसलों को चट कर दिया था.

बताया गया है कि Baba Vanga ने साल 2022 के लिए 6 भविष्यवाणी की थी, जिनमें से अब तक 2 सच साबित होती दिख रही हैं. इसके बाद यह आशंका जताई जाने लगी है कि बाबा वेंगा की अन्य 4 भविष्यवाणियां भी सच हो सकती हैं.

इसी के साथ Baba Vanga ने कुछ एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ को लेकर भविष्यवाणी की थी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भीषण बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति है, जबकि पाकिस्तान में बाढ़ से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं और अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा Baba Vanga ने कई शहरों में पानी की कमी की भविष्यवाणी की थी. इस समय पुर्तगाल में पानी की कमी है, जबकि इटली में भी सूखा देखने को मिल रहा है.

वहीं,Baba Vanga ने की साल 2022 को लेकर भविष्यवाणियों (Baba Venga Predictions for 2022) में साइबेरिया से एक नया घातक वायरस सामने आने की बात शामिल है. इसके अलावा उन्होंने एलियन हमले, टिड्डियों के आक्रमण और वर्चुअल रिएलटी में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की थी.

बता दें कि Baba Vanga एक फकीर थीं और अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर थीं. Baba Vanga का जन्म साल 1911 में बुल्गारिया में हुआ था और सिर्फ 12 साल की उम्र में उन्होंने अपनी दोनों आंखें खो दी थी. वह देख नहीं सकती थीं, लेकिन दावा किया जाता है कि ईश्वर ने उन्हें दिव्य दृष्टि प्रदान की थी और इसी वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी.

आपको बता दें कि Reports के अनुसार, Baba Vanga एक बवंडर के दौरान खो गईं थीं और जब वह मिलीं तो उनकी आंखें रेत और धूल से ढकी हुई थीं. कहा जाता है कि उनका परिवार काफी गरीब था और उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे, जिस वजह से उन्होंने अपनी दोनों आंखें खो दी. बाबा वेंगा की मौत 1996 में हो गई थी और इससे पहले उन्होंने कई बड़ी भविष्यानियां की थी. यह भी कहा जाता है कि उनकी भविष्यवाणियां कहीं भी लिखी नहीं गई हैं, बल्कि उन्होंने इन भविष्यवाणियों को अपने अनुयायियों को बताया था.

Related posts

प्रशांत भूषण बोले पीएम मोदी वोट पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं,पढ़िए पूरी खबर   

doonprimenews

Big Breaking- दिल्ली पुलिस ने G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के लिए सुबह 4 बजे से मेट्रो सेवा की की मांग

doonprimenews

उत्तराखंड में BJP का मेगा प्रचार अभियान हुआ शुरू, आज पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन

doonprimenews

Leave a Comment