Doon Prime News
nation

भारतीय मौसम विभाग का अलर्ट, देश के 15 राज्यों में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की संभावना

IMD

देश के कई इलाकों में बारिश का कहर अब भी बरकरार है। भारतीय मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है कि देश में मानसून के सक्रिय रहने से अगले 4 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में बारिश की संभावना है। बता दे कि भारतीय मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश,असम और मेघालय में गरज के साथ साथ बिजली गिरने और तेज वर्षा होने की संभावना जताई है।वहीं नगालैंड,मणिपुर,मिजोरम और त्रिपुरा में आज और कल अरुणाचल प्रदेश,असम एवं मेघालय में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में आज ,कल और 6 सितम्बर को भारी बारिश की चेतावनी

आपको बता दें की वहीं पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में कल बारिश देखने को मिल सकती है।एमपी से सटे छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा बिहार,झारखंड,पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपरी क्षेत्रों में आज,कल और 6 दिसंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उड़ीसा में भी 5 और 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट बताया गया है।

यह भी पढ़े -सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी से गौतम गंभीर हुए प्रभावित, कहा – सूर्य को नंबर 3पर प्रमोट करना चाहिए

इन राज्यों को करना पड़ा भीषण बाढ़ का सामना

वहीं केरल तमिलनाडु और कर्नाटक में आजकल हमें भारी बारिश का कहर देखने को मिल ही रहा है और हमें यह कहर 6सितंबर तक देखने को मिल सकता है। जबकि उत्तर में 4 सितंबर को जम्मू कश्मीर में हल्की और भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। यहां गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।4 और 5 सितंबर को हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज और कल बहुत भारी बारिश की संभावना है। बता दें कि पिछले महीने से देश के कई इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। एमपी ,महाराष्ट्र ,गुजरात और कर्नाटक जैसे राज्यों ने बारिश के चलते भीषण बाढ़ का भी सामना किया है इस दौरान लाखों लोग बेघर हुए हैं तो वही बड़े पैमाने पर फसल को भी नुकसान हुआ है।

Related posts

50 से कम उम्र के 75 फीसदी भारतीयों को दिल का दौरा पड़ने का खतरा : अध्ययन

doonprimenews

आशीष मिश्रा crime branch office पहुंचा,किसानों की मौत मामले में होगी पूछताछ

doonprimenews

PM Kisan Nidhi लेने वाले किसानों के लिए खुशखबरी, इन किसानों को मिलेंगे 2 नहीं 4 हजार रुपए, जानिए कैसे

doonprimenews

Leave a Comment