Doon Prime News
nation

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को मिली एक बड़ी सफलता, मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकियों को मार गिराया.

आतंकियों

खबर कश्मीर घाटी में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने आतंक के मोर्चे पर भारी सफलता प्राप्त की। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग व पुलवामा में दो अलग अलग मुठभेड़ों में लश्कर ए ताइबा के सरगना समेत चार आतंकियों को मार गिराया। इसमें एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल था। पुलवामा में मारे गए आतंकी सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले की फिराक में थे, वहीं श्रीनगर में लश्कर के तीन हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 किलो आईईडी व दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए। सुरक्षाबलों की सतर्कता से आतंकियों की एक बड़ी नापाक साजिश को नाकाम कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि पुलवामा के अवंतीपोरा से खंदीपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना व पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने उन्हें कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माने और लगातार फायरिंग करते रहे। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल हुई है।

इसमें एक पाकिस्तानी आतंकी और एक स्थानीय दहशतगर्द मुख्यतार बट शामिल हैं। यह दोनों सीआरपीएफ के एक एएसआई व आरपीएफ के दो जवानों की हत्या में शामिल थे। तीसरे आतंकी की शिनाख्त अभी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले के लिए जा रहे थे। इनके कब्जे से एक ए के 47 और एके 56 राइफल व पिस्टल बरामद किए गए हैं।

दूसरी ओर, अनंतनाग जिले से बिजबिहाड़ा में भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार दोपहर को बिजबिहाड़ा के सामथन इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर संयुक्त सुरक्षाबलों ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की एडवांस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। आबादी वाला इलाका होने के कारण सुरक्षा बलों को काफी ऐतिहात बरतना पड़ा। मुठभेड़ स्थल के आसपास के मकानों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया ताकि कोई जानी नुकसान न हो। पुलिस के मुताबिक मारे गए अन्य आतंकियों की शिनाख्त अभी की जा रही है।

श्रीनगर के रंगरेज इलाके में 10 किलो आईईडी छिपाकर रखी गई थी
प्रतिबंध संगठन लश्कर -ए -ताईबा के तीन हाइब्रिड आतंकियों को मंगलवार को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 किलो आईईडी व दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए। पकड़े गए आतंकियों से भी पूछ्ताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के हरना माबल इलाके में मंगलवार को चेकिंग करने के दौरान दो हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। इनकी पहचान बड़गाम के इकबालाबाद सोजैथ के आमिर मुश्तार डार वाशरी नगर के सिकॉप मोहल्ला एचएमटी के काबिल राशिद के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से दो हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए ।

यह भी पढ़े – मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में हुआ भीषण सड़क हादसा, पांच लोगों की मौत 3 लोग गंभीर से रूप से घायल.

पूछ्ताछ में उन्होंने अपने साथी सोजैथ निवासी आकिब जमाल के बारे में भी बताया। उसे भी छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर रंगरेज इलाके से 10 किलो की आईडी बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि पूछ्ताछ में यह जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है कि रंगरेथ में किस मकसद से आईईडी छिपाकर रखी गई थी। ज्ञात हो कि रंगरेथ में जैकलाइ का सेंटर तथा पास में ही एअरपोर्ट भी है।

Related posts

Janmashtami 2022 में लड्डू गोपाल को चढ़ाओ ये खास 5 चीजें, तुरंत हो जाएंगे प्रसन्न

doonprimenews

बंगाल का संदेशखाली का मामला आखिरकार क्यों सुलगता जा रहा है?

doonprimenews

Uttarakhand Budget 2022: उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन में पेश किया 2022-23 का बजट, जानिए क्या है बड़ी बातें।

doonprimenews

Leave a Comment