Doon Prime News
nation

कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकी हमले के कुछ ही घंटों बाद कश्मीरी फ्रीडम फाइटर्स आतंकी संस्था ने किया एक बयान जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

कश्मीरी पंडित

Lakshar-e-Taiba: शोपियां में तिरंगा रैली में लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करने वाले पंडित सुनील भट्ट हत्याकांड की जिम्मेदारी लश्कर की शाखा कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स आतंकी संस्था ने ली हैं।

कश्मीरी पंडित मर्डर केस।
लश्कर ए तैयबा की शाखा कश्मीर फ्रीडम फाइटर आतंकी संस्था ने कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत के कुछ घंटों बाद ही एक बयान जारी किया है, जिसके माध्यम से आतंकी संस्था ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि लोगों को तिरंगा रैली में भाग लेने के लिए प्रेरित करने वाले कश्मीरी पंडित भाइयों को निशाना बनाया गया। संगठन के कैडर ने शोपिया के चोटीगाम इलाके में बसने वालों के खिलाफ़ एक ऑपरेशन चलाया जिसके तहत कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट का सफाया कर दिया गया। उनका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया है ये दोनों स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में इनपुट बनाने में एजेंसियों के मुख्य सदस्य थे। यह लोगों को तिरंगा रैली में शामिल होने के लिए मजबूर कर रहे थे। संगठन का कहना है कि पहले ही चेतावनी दी जा चुकी थी कि अगर कश्मीर की जनसंख्या परिवर्तन में शामिल होने वाले कश्मीरी पंडित या गैर स्थानीय को ऐसे हत्याकांड का सामना करना पड़ेगा।

सेब के बगान में हुआ हमला।
कश्मीरी पंडित भाइयों पर सेब के बगान में हमला हुआ था। शोपियां के चोटीगांम में सेब के बगान कश्मीरी पंडित, सुनील कुमार और पिंटू कुमार कुछ काम कर रहे थे तभी आतंकियों ने वहाँ पर हमला बोल दिया। हमले के बाद पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर बंद कर दिया है।

यह भी पढ़े – IND vs ZIM : जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले शिखर धवन ने लोकेश राहुल के लिए कही ये बड़ी बा

आठ महीने में अब तक हो चुकी है 27 हत्याएं
कश्मीर में आतंकियों द्वारा लगातार आम नागरिक को निशाना बनाया जा रहा है। पिछले आठ महीने में अब तक 27 लोगों की हत्या कर दी गई है। आतंकियों के टारगेट किलिंग का शिकार बने लोगों में कश्मीरी पंडितों के अलावा सुरक्षाकर्मी और मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग भी शामिल है। ज्यादातर हिंदू समुदाय के लोगों को मारा गया है। सात पुलिसकर्मी आतंकियों का निशाना बने हुए हैं। राजस्थान की एक बैंक मैनेजर और बिहार के तीन मजदूर भी मृतकों में शामिल हैं।

Related posts

Rain Alert : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

doonprimenews

जान बचाने वाले डाक्टर ने ही दो बच्चो की ली जान फिर वहा से हुआ फरार, जानिए कैसे हुआ खुलासा

doonprimenews

सीबीएसई ने देशभर के 20 स्कूलों की मान्यता की रद्द, इसमें उत्तराखंड के स्कूल भी शामिल, जानिए क्या था कारण

doonprimenews

Leave a Comment