Doon Prime News
nation

गुजरात के मोरबी में हुआ बड़ा हादसा, एक सदी पुराना केबल पुल टुटा,45लोगों की हुई मौत, पीएम ने हादसे पर जताया दुख, करी सहायता राशि की घोषणा

मोरबी पुल

इस समय की बड़ी खबर गुजरात से आ रही है जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के मोरबी शहर में एक पुल गिरने की घटना में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये, जबकि घायलों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

जानकारी के लिए बता दें की स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मोरबी में माच्छू नदी पर रविवार शाम करीब एक सदी पुराना एक केबल पुल टूट जाने से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई।अधिकारियों के अनुसार पुल पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए। उन्होंने बताया कि 50 से ज्यादा लोगों को बेहोशी की हालत में सरकारी अस्पताल लाया गया।


इसे हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर किए गए ट्वीट में बताया गया कि पीएम मोदी ने घटना के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात भी की। पीएमओ के अनुसार, उन्होंने बचाव कार्यों के लिए बचाव दल तत्काल तैनात करने को कहा।पीएमओ ने कई ट्वीट करके कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में दुर्घटना में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से ​​दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।’


साथ ही बयान में यह भी कहा गया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की।उन्होंने बचाव अभियान के लिए दल तत्काल तैनात करने को कहा है।’ इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने और प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने को कहा है।


अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए फिर से खोला गया पुल टूट गया, क्योंकि वह पुल उस पर खड़े लोगों का भार सहन नहीं कर सका? बताया जाता है कि हादसे के वक्त इस पुल पर करीब 400 लोग मौजूद थे, जिसमें से 100 लोग नदी में गिर गए। वहीं अधिकारियों ने बताया कि 50 से ज्यादा लोगों को बेहोशी की हालत में सरकारी अस्पताल लाया गया।

Related posts

कमर्शियल सिलेंडर में की गई ₹36 की गिरावट दर्ज तो वही घरेलू सिलेंडरों में नहीं हुआ कोई बदलाव

doonprimenews

Big Breaking- देर रात गिरा मकान का लिंटर, मलबे में दबकर एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत की खबर आ रही सामने

doonprimenews

अब नेपाल और भारत के बीच 500किलोमीटर की दूरी चंद मिनटों में होगी पूरी, नेपाल और भारत के बीच आवगमन होगा आसान

doonprimenews

Leave a Comment