Doon Prime News
nation

बड़ी खबर: 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कल से लगेगा कोरोनारोधी टीका

कोरोना संक्रमण से लड़ाई के बीच राज्य में 12 से 14 साल के बच्चों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है आपको बता दें कि राज्य को कार्बेवैक्स वैक्सीन की 4 लाख 1 हजार 400 खुराक मिल गए हैं बता दें कि इस वैक्सीन को जीलों को वितरित भी कर दिया गया है वहीं, आज टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार के 7 राज्यों की बैठक भी हुई है।

वहीं, कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में वैक्सीन बड़ा हथियार साबित हुई है तीसरी लहर में कोरोना के अत्याधिक प्रसार के बावजूद वैक्सीन ने काफी बचाव किया है ऐसे में बुधवार से देश भर में 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को भी कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा इसके सिवाय वरिष्ठ नागरिकों को बूस्टर डोज देने के लिए कोमोरबिडिटी क्लाज हटा दिया गया है यानी अब सभी वरिष्ठ नागरिक एहतियाती खुराक के पात्र हैं।

यह भी पढ़े –हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला ,हिजाब पहनना इस्लाम का अहम अंग नहीं 

आपको बता दें कि राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह मर्तोलिया द्वारा बताया गया है कि12 से 14 साल के बच्चों को कार्बेवैक्स वैक्सीन लगनी है इस आयु वर्ग के लिए पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण में 2008 में जन्म लेने वाले 14 प्लस बच्चों को भी टीका लगाया गया है।

Related posts

फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, नई दर आज से लागू

doonprimenews

शर्मनाक: POCSO के तहत दर्ज किए गए 99 % मामलों में लड़कियां बनी दरिंदों का शिकार, NCRB के आंकड़ों से हुआ खुलासा

doonprimenews

पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान से आई रक्षाबंधन की राखी, मुंहबोली बहन ने भाई से मांगा यह खास उपहार और करी हर बार प्रधानमंत्री बनने की कामना

doonprimenews

Leave a Comment