Doon Prime News
nation

हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र


हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र

हिमाचल प्रदेश के लाहौत स्पीती और मनाली में मंगलवार सुबह 06.02 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. भूकंप से हताहत की कोई खबर नहीं है. वहीं, भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि लोग अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए.

जानकारी के मुताबिक, लाहौल स्पीति और मनाली के अलावा कुल्लू और मंडी में भी झटके महसूस किए गए. अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. प्रदेश में पिछले दो दिन में तीसरी बार भूकंप आया है. इससे पहले चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं, सोमवार को शिमला में भूकंप के झटके लगे थे. इस बार मनाली में ही भूकंप का सेंटर था और जमीन के 10 किमी नीचे था.

यह भी पढ़े – दर्दनाक-करवाचौथ के दिन दो सगे भाइयों की सड़क हादसे मे मौत ,पढ़िए पूरा मामला

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार की सुबह कम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था. भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप सुबह 04.08 बजे आया था. यह शिमला जिले में पांच किमी की गहराई पर केंद्रित था.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर बड़ा हादसा होने से टला, उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एक विमान के एक इंजन में लगी आग, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

doonprimenews

Big Breaking- बीएसएफ (BSF) ने पकड़ा पाकिस्तान ड्रोन और किया लोकल पुलिस के हवाले

doonprimenews

Big Breaking- तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार कार मकैनिक की मौके पर ही हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment