Doon Prime News
nation

दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिये केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई



नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर में गंभीर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आपात बैठक बुलाई, जबकि दूसरी ओर उच्चतम न्यायालय ने प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार को फटकार लगाई. साथ ही कोर्ट ने सरकार को प्रदूषण से निपटने के लिए तत्काल उपाय के तौर पर दो दिन का लॉकडाउन लगाने की सलाह भी दी. सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की अगली सुनवाई 15 नवंबर को होगी. साथ ही उच्चतम न्यायालय ने केंद्र से वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने की दिशा में उठाए गए कदमों के बारे में अदालत को सूचित करने को कहा है.
अधिकारियों ने बताया कि शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव शामिल होंगे.
यह भी पढ़े –  छात्र संघ चुनाव कराने की मांग पर अड़े डीएवी कॉलेज के छात्र, गांधी पार्क के बाहर दिया धरना

इस बीच, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण में वृद्धि को ‘आपातकालीन स्थिति’ करार दिया और कहा कि महत्वपूर्ण उपाय किए जाने की आवश्यकता है. शीर्ष अदालत ने दिल्ली में स्कूल खोल जाने का भी संज्ञान लिया और अधिकारियों से कहा कि वे तत्काल दिल्ली में वाहनों की संख्या कम करने तथा लॉकडाउन जैसे उपाय करें. अदालत ने केंद्र और दिल्ली सरकार से प्रदूषण कम करने के लिये तत्काल कदम उठाने तथा सोमवार को रिपोर्ट देने को कहा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

Big Breaking- हरदोई में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में हुई तीन की मौत

doonprimenews

अग्निपथ योजना के तहत जाति व धर्म प्रमाण पत्र मांगे जाने पर आप व जदयू नेताओं ने उठाए सवाल, सेना के अधिकारियों ने दिया कुछ ऐसा जवाब

doonprimenews

Indian army के दल को मिली सोलह साल पुरानी लाश

doonprimenews

Leave a Comment