Doon Prime News
nation

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घुमाने के नाम पर चेन्नई के पर्यटकों से ठगी, पुलिस ने लौटाए पैसे


जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घुमाने के नाम पर चेन्नई के पर्यटकों से ठगी, पुलिस ने लौटाए पैसे

कॉर्बेट नेशनल पार्क में घुमाने की बुकिंग के बदले चेन्नई के पर्यटकों को ठगने (Chennai tourists cheated) का मामला सामने आया है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के दो पर्यटकों ने अपने ग्रुप के साथ कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने के लिए एडवांस बुकिंग कराई थी. कॉर्बेट पार्क की एडवांस बुकिंग (Corbett park advance booking) के लिए उन्होंने 37 हजार 500 रुपए भी ऑनलाइन पेमेंट कर दिए थे. ट्रैवल एजेंट ने पैसे तो ले लिए लेकिन बुकिंग नहीं की.

चेन्नई के जयेता दत्ता और मनोज कुमार ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बुकिंग करने वाले बंजारा ट्रैवल्स के एजेंट (Agents of Banjara Travels) से संपर्क किया. जयेता दत्ता के अनुसार ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी से उनकी बात हुई. जयेता ने ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी को बताया कि वो अपने 10 साथियों के साथ जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमना चाहते हैं. उन्होंने 25 और 26 दिसंबर के लिए बुकिंग करवाई. कॉर्बेट पार्क घूमने के लिए ईमेल से बुकिंग कराई गई.

जयेता दत्ता के अनुसार 28 दिसंबर को उन्होंने रमेश जोशी को गूगल पे से 37,500 रुपए एडवांस में पे कर दिए. चौंकाने वाली बात ये है कि रमेश जोशी ने पेमेंट तो ले लिया लेकिन उनकी बुकिंग नहीं की. हद तो ये थी कि ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी ने पैसे वापस भी नहीं किए. जब जयेता दत्ता ने ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी से संपर्क किया तो उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया.

यह भी पढ़े – नैनीताल में घोड़ों को पिलाई जा रही रम और ब्रांडी , जानिए इसका कारण

इसके बाद जयेता दत्ता ने दूसरे एजेंट के माध्यम से जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने के लिए बुकिंग कराई. जब ये लोग कॉर्बेट पार्क घूमने के लिए रामनगर पहुंचे तो उन्होंने ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी के मोबाइल पर फोन लगाया. रमेश जोशी ने बताया कि वो रामनगर में है. इस पर जयेता दत्ता ने कहा कि वो भी रामनगर में हैं और अपने पैसे वापस मांगे.

इस पर ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी ने फिर से अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया. इसके बाद उन्होंने रामनगर पुलिस से इसकी शिकायत की. इस पर कोतवाली रामनगर के पुलिसकर्मियों द्वारा तत्काल मामले को गंभीरता से लेते हुए बंजारा ट्रैवल्स (Agents of Banjara Travels) का पता लगाया गया. ट्रैवल एजेंट रमेश जोशी को रामनगर कोतवाली बुलाया गया. रमेश जोशी से बुकिंग हेतु लिए गए ₹37,500 रुपये वापस कराए गए. साथ ही उसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले रामनगर में सामने आए हैं. शिकायतकर्ता द्वारा रामनगर कोतवाली पुलिस द्वारा त्वरित की गई कार्रवाई की प्रशंसा की है

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

ड्यूटी पर आ रहे बीएसपी कर्मी की सड़क हादसे में मौत, जानिए कहां कि है यह खबर।

doonprimenews

Highcourt द्वारा भड़काऊ भाषण देने के मामले में वसीम रिजवी की जमानत याचिका की गई खारिज

doonprimenews

उपराष्ट्रपति पद का चुनाव 6 अगस्त को, कैप्टेन अमरिंदर सिंह हो सकते हैं NDA के उम्मीदवार

doonprimenews

Leave a Comment