Doon Prime News
nation

किसान न्याय महापंचायत आज, तैयारी पूरी



उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में किसानों पर गाड़ी चढ़ाए जाने के मामले में किसानों का गुस्सा अभी ठंडा हुआ भी नहीं, कि किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी न होने से खफा होकर पीलीभीत में लखीमपुर न्याय महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन चढूनी के अध्यक्ष गुरनाम सिंह के कहने पर पीलीभीत के पूरनपुर तहसील क्षेत्र में इस न्याय पंचायत का आयोजन रविवार को होगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.
महापंचायत में शामिल होने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के तमाम संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आ रहे हैं. हरसिंहपुर गुरुद्वारे के समीप इस महापंचायत का आयोजन होगा. इसके लिए मंच तैयार हो गया है. जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य और पंजाब के किसान नेता सुरजीत सिंह फूल, गुरनाम सिंह समेत तमाम बड़े किसान नेता आ सकते हैं।

यह भी पढ़े –  देहरादून: डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, दीपावली के बाद मरीजों की संख्या में आई कमी
इस कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आयोजकों की मानें तो इस महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसानों के एकत्र होने की उम्मीद है. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने यह रणनीति बनाई है कि जहां भी किसानों को रोका जाएगा, वहीं किसान धरना देंगे. स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ हुई वार्ता में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज को उठाना चाहते हैं, इसलिए किसानों को रोका-टोका ना जाए.

द्वारा आयोजित लखीमपुर न्याय महापंचायत में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने के लिए तमाम मार्गों पर पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी. दूसरे जनपद से 15 इंस्पेक्टर, 20 एसआई, 200 कांस्टेबल, 20 महिला से सिपाही,10 ट्रैफिक पुलिस के सिपाही समेत दो कंपनी पीएसी को भी बुलाया गया है. इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर जिले की पुलिस तैनात रहेगी और सुरक्षा व्यवस्था देखेगी. इसके साथ ही खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है. जो पल-पल की सूचना बड़े अधिकारियों और शासन तक पहुंचाने का काम करेगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

यहां बाप ने किया रिश्तों को तार-तार ,अपनी ही बेटी के साथ बनाए यौन संबंध।

doonprimenews

Nitin Desai: मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, लगान-देवदास से हुए थे फेमस

doonprimenews

यहां परीक्षा में कम नंबर आने के दौरान थाना प्रभारी की बेटी ने किया suicide, परिजनों को पंखे से लटका मिला शव।

doonprimenews

Leave a Comment