Doon Prime News
nation

एक युवा पत्रकार को जिंदा जलाया, फिर बोरे में बंद कर झाड़ियों में फेंका



मधुबनी : बिहार के मधुबनी (Madhubani) में एक युवा पत्रकार की हत्या (Journalist Murder) कर दी गई. जिंदा जलाकर उसकी लाश को बोरे में बंद कर दिया और झाड़ियों में फेंक दिया. 24 दिन पहले ही अविनाश ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि लड़ूंगा तब तक, जिंदा हूं जब तक. उसने ठान लिया था कि फर्जी नर्सिंग होम के फर्जी काम को बंद करवा देगा, लेकिन उसकी यह जिद किसी की आंखों में खटक गई. लाश की पहचान बड़े भाई और मां ने की है. बड़े भाई ने स्थानीय ज्ञात और अज्ञात फर्जी नर्सिंग होम के संचालकों पर हत्या का आरोप लगाया है.
बता दें कि बेनीपट्टी मुख्यालय के युवा पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की लाश बेनीपट्टी-बसैठ स्टेट हाईवे 52 सड़क किनारे झाड़ी से मिली है. वे एक यूट्यूब चैनल में कैमरामैन का काम करते थे. इसके साथ ही वे आरटीआई एक्टिविस्ट भी थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक 9 नवंबर की रात मुख्यालय में स्थित अपने फोटोथैरेपी क्लीनिक से अचानक गायब हो गए थे. शव की पहचान मृतक के बड़े भाई त्रिलोक झा और मां ने हाथ की अंगुली में पहने अंगूठी, शर्ट के कुछ अंश, मुंह और पैर में तिल के निशान के आधार पर की.

बताया जा रहा है कि लाश देखे जाने की सूचना किसी के द्वारा शुक्रवार की रात थाना पुलिस को दी गई थी. इधर, एसडीपीओ के निर्देश पर बेनीपट्टी, अरेर सहित कई थानों की पुलिस स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये मधुबनी भेज दिया. उसके बाद मृतक के परिजनों से शव की पहचान करायी गयी.

यह भी पढ़े – रुड़की में खनन माफियाओं और ग्रामीणों में मारपीट, 6 जख्मी, नाराज लोगों का हाईवे पर हंगाम
आशंका जतायी जा रही है कि हत्यारों ने बीते 9 नवंबर की रात गायब होने के दिन ही युवक की नृशंस हत्या कर दी होगी और शव को कहीं छिपाये रखा, लेकिन 12 नवंबर को जब मृतक के गायब होने की चर्चा क्षेत्र में तेजी से फैलने लगी तो शव को वहां फेंक दिया गया.

बता दें कि बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश 9 नवंबर की रात गायब हुआ था. काफी खोजबीन के बाद भी जब युवक का कोई पता नहीं चल पाया तो 11 नवंबर को बेनीपट्टी थाने में मृतक के बड़े भाई चंद्रशेखर झा के आवेदन पर बुद्धिनाथ उर्फ अविनाश को लापता करने की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गई.

दर्ज प्राथमिकी में मृतक के भाई चंद्रशेखर झा ने साजिश के तहत निजी नर्सिंग होम के कर्मियों द्वारा अविनाश का अपहरण करने का आरोप लगाया था. जिनमें मां जानकी सेवा सदन आंबेडकर चौक बेनीपट्टी, शिफा पॉली क्लीनिक मकिया, सुदामा हेल्थ केयर धकजरी, अंशु फस्ट एड सेंटर धकजरी, सोनाली हॉस्पिटल अनुमंडल मेन गेट बेनीपट्टी, अराधना हेल्थ एंड डेंटल केयर क्लीनिक जेल गेट बेनीपट्टी, जय मां काली सेवा सदन अरेर, सान्वी हॉस्पिटल ननदी भौजी चौक, अनन्या नर्सिंग होम, अनुराग हेल्थ केयर कटैया रोड बेनीपट्टी सहित 11 ज्ञात एवं अन्य अज्ञात फर्जी नर्सिंग होम शामिल है.
उन्होंने बताया कि छोटे भाई अविनाश पिछले कई सालों से बेनीपट्टी बाजार सहित क्षेत्र के फर्जी नर्सिंग होमों पर कार्रवाई कराने को लेकर प्रयासरत रहता था. कई नर्सिंग होम की जांच भी हुई और कई पर कार्रवाई भी. इसी कारण से उक्त ज्ञात व अज्ञात फर्जी नर्सिंग होमों में से किसी ने अविनाश को रास्ते से हटाने की साजिश रचकर उसकी हत्या कर दी है.
फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

LPG gas cylender price cut : गैस सिलेंडर हो गया है सस्ता, ये सिलेंडर हुआ 135 रुपए सस्ता

doonprimenews

अयोध्या दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम के काफिले को कुछ दुकानदारों ने रोका, जानिए क्या है पूरा मामला?

doonprimenews

ओखलकांडा में भूस्खलन की चपेट में आए 6 लोगों के शव बरामद

doonprimenews

Leave a Comment